एंट्री-लेवल फोंस Realme 3i और Redmi 7 में क्या है अंतर

एंट्री-लेवल फोंस Realme 3i और Redmi 7 में क्या है अंतर
HIGHLIGHTS

दोनों हैं बजट फोंस

7,999 रुपये से शुरू होती हैं कीमत

Realme 3i भारत में Rs 7,999 की कीमत में लॉन्च कर दिया गया है और यह स्मार्टफोन Realme 3 का निचला वर्जन है। कीमत के मामले में इस स्मार्टफोन की तुलना Redmi 7 से रहेगी। हम आज इन दोनों एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स की तुलना कर रहे हैं जिससे बेहतर विकल्प को पहचाना जा सके।

Realme 3i Vs Redmi 7 कीमत

आपको बता देते हैं कि यह Realme 3i फोन आपको 3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज के साथ लगभग Rs 7,999 की कीमत में मिलने वाला है, इसके अलावा अगर आप इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को लेना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इस मोबाइल फ़ोन को लगभग Rs 9,999 की कीमत में ले सकते हैं।  शाओमी के Redmi 7 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके 2GB रैम वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये और 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है।

Realme 3i Vs Redmi 7 डिस्प्ले

अगर हम Realme 3i मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते है कि इसकी कीमत से भी पता चलता है कि यह एक बजट मोबाइल फोन है, डिवाइस में आपको एक 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इस मोबाइल फोन को इसके बैक पैनल पर डायमंड कट डिजाईन दिया गया है, जो इसे आकर्षक बना देता है। Redmi 7 स्मार्टफोन को कम्पनी ने औरा स्मोक डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया है और डिवाइस को तीन रंगों लूनर रेड, कॉमेट ब्लू और एक्लिप्स ब्लैक में उतारा गया है। डिवाइस में 6.26 इंच की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है और यह HD+ LCD IPS डिस्प्ले है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिला है।

Realme 3i vs Redmi 7 प्रोसेसर

लेटेस्ट Realme 3i स्मार्टफोन को मीडियाटेक helio P60 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है जबकि Realme 3 में  2.1 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर मिलता है और फोन में 3 जीबी और 4 जीबी रैम विकल्प दिए गए हैं। Redmi 7 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है और कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 2+1 सिम कार्ड स्लॉट दिए गए हैं और माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, डिवाइस में 3.5 हेडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर, IR ब्लास्टर मिल रहा है और P2i नेनो कोटिंग के ज़रिए स्प्लैश प्रुफ बनाया गया है।

Realme 3i vs Redmi 7 कैमरा 

Realme 3i में आपको एक 13MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी फोन में मिल रहा है, जो 13MP और 2MP के सेंसर के एक बढ़िया कॉम्बो है। Redmi 7 के बैक पर 12+2 मेगापिक्सल का डुअल AI कैमरा दिया गया है जो 60fps पर फुल HD विडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है और साथ ही AI पोर्ट्रेट मोड और AI सीन डिटेक्शन को भी शामिल किया गया है जिसके ज़रिए कैमरा 33 केटेगरीज़ को डिटेक्ट कर सकता है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल रहा है जो 360 डिग्री AI फेस अनलॉक सपोर्ट करता है।

Realme 3i vs Redmi 7 बैटरी

Realme 3i  में 4230mAh की बैटरी दी गई है और Realme 3i  मोबाइल फोन को भी कलरOS 6 के साथ एंड्राइड 9 पाई पर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा, Redmi 7 में 4000mAh बैटरी के साथ उतारा गया है जिसके बारे में कम्पनी का कहना है कि यह 2 दिन तक की बैटरी लाइफ ऑफर कर सकती है। इसके अलावा, डिवाइस में 3.5 हेडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर, IR ब्लास्टर मिल रहा है और P2i नेनो कोटिंग के ज़रिए स्प्लैश प्रुफ बनाया गया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo