Realme 11 Pro series का बड़ा धमाका! केवल 3 महीने में बिके 10 लाख स्मार्टफोन, आखिर ऐसा क्या है Special? Tech News

Realme 11 Pro series का बड़ा धमाका! केवल 3 महीने में बिके 10 लाख स्मार्टफोन, आखिर ऐसा क्या है Special? Tech News
HIGHLIGHTS

Realme 11 Pro series जून के लॉन्च से ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में काफी सुर्खियां बटोर रही है।

भारत में Realme 11 Pro series ने 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट्स की सेल को पार कर लिया है।

इस सीरीज को दोनों स्मार्टफोन्स के कुछ मुख्य फीचर्स एक जैसे हैं।

Realme 11 Pro series जून के लॉन्च से ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में काफी सुर्खियां बटोर रही है। इस सीरीज ने दो मॉडल्स 11 Pro और 11 Pro+ के साथ अपने प्रीमियम डिजाइन और आकर्षक फीचर्स से कंज़्यूमर्स को दीवाना बना दिया है और वह भी एक सही कीमत में। अब कंपनी को और अधिक जश्न मनाने की वजह मिल गई है क्योंकि भारत में Realme 11 Pro series ने 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट्स की सेल को पार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Jio AirFiber की launching आज, देखें Internet Speed, Installation, और Price | Tech News

Realme 11 Pro series में क्या है खासियत?

इस सीरीज को दोनों स्मार्टफोन्स के कुछ मुख्य फीचर्स एक जैसे हैं। दोनों में 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलती है जो FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 120Hz स्मूद रिफ्रेश रेट ऑफर करती है जिससे यूजर को वाइब्रेन्ट विजुअल और स्मूद इंटरैक्शन मिलता है। इन डिवाइसेज को पॉवर देने वाला मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर है जो बेहतरीन परफॉरमेंस ऑफर करता है। इसके अलावा हैंडसेट्स में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिल रही है जो एक चार्ज में पूरे दिन चल सकती है। 

हालांकि, चार्जिंग के मामले में ये दोनों मॉडल्स अलग-अलग हैं। Realme 11 Pro स्मार्टफोन 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जबकि Realme 11 Pro+ में ब्लेज़िंग-फास्ट 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है जिससे आप अपने फोन को कम समय में फुल चार्ज करके लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Realme 11 Pro+

यह भी पढ़ें: Big Offer! Vivo Y100 और Y100A के दामों में कंपनी ने की भारी कटौती! देखें New Price | Tech News

दोनों स्मार्टफोन्स 12GB तक रैम ऑफर करते हैं लेकिन जो इन्हें अलग बनाती है वह इनकी स्टोरेज क्षमता है। जहां Realme 11 Pro में 512GB तक स्टोरेज मिलती है, वहीं Realme 11 Pro+ हैरान कर देने वाली 1TB तक स्टोरेज ऑफर करता है जिससे आपकी डिजिटल लाइफ को अच्छा खासा स्पेस मिलता है। 

फोटोग्राफी की बात करें तो दोनों ही मॉडल्स बेहद शानदार हैं। Realme 11 Pro एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें हाई-रिज़ॉल्यूशन 108MP प्राइमरी कैमरा और 2MP सेकंडरी कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फ़ी के लिए आगे की तरफ 16MP कैमरा दिया गया है। इसकी तुलना में Realme 11 Pro+ वेरिएंट इससे भी बेहतर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें 200MP का मेन कैमरा, 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा शामिल है। इसी तरह 32MP सेंसर के साथ इसका फ्रन्ट कैमरा भी ज्यादा बेहतर है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo