Xiaomi के POCO F1 6GB रैम वैरिएंट फोन की कीमत में हुई RS 2,000 की बड़ी कटौती

Xiaomi के POCO F1 6GB रैम वैरिएंट फोन की कीमत में हुई RS 2,000 की बड़ी कटौती

Xiaomi POCO ने अपने पहले फोन के तौर पर अपने POCO F1 मोबाइल फोन को पिछले साल Rs 20,999 की कीमत में लॉन्च किया गया था। हालाँकि इसके बाद इस मोबाइल फोन की कीमत में पहली बात कटौती की गई थी, यह कटौती Rs 1,000 की थी, इसका मतलब है कि आप इस मोबाइल फोन को अब Rs 19,999 की कीमत में खरीद सकते थे।

हालाँकि अब इस मोबाइल फोन की कीमत में एक बार फिर से कटौती की गई है। और अब इस मोबाइल फोन के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत में Rs 2,000 की कटौती की गई है। इस नई कीमत के साथ आप इस मोबाइल फोन को Flipkart और Mi.com के माध्यम से Rs 17,999 की कीमत में ले सकते हैं। 

हालाँकि आपको बता देते हैं कि कीमत में यह कटौती कुछ ही समय के लिए की गई है, यानी आपको इस मोबाइल फोन की कीमत में लिमिटेड पीरियड के लिए कटौती की गई है। इस मोबाइल फोन को इस नई कीमत के साथ आप इसे मात्र 9 जून तक ही यानी अगले दो दिनों तक ही खरीद सकते हैं। हालाँकि इसके बाद आपको यह मोबाइल फोन एक बार फिर से उसी कीमत में मिलने वाला है। 

आपको यह भी बता देते हैं कि ऐसा भी सामने आ रहा हाई कि कंपनी की ओर से Redmi 20 और Redmi 20 Pro मोबाइल फोन को भी अगले महीने लॉन्च किये जा सकते हैं। हालाँकि ऐसा भी कहने में आ रहा है कि POCO F2 मोबाइल फोन को भी इस साल के अंत तक ही लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi Poco F1 ड्यूल सिम के साथ आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.6 पर आता है। Poco F1 में 6.18 इंच का डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। Xiaomi ने जानकारी दी है कि वह Poco F1 के लिए मीयूआई का कस्टमाइज़्ड वर्ज़न इस्तेमाल कर रही है। इंटरफेस में थोड़े बदलाव किए गए हैं। पोको लॉन्चर स्टॉक एंड्रॉयड यूआई जैसा लगता है। थर्ड पार्टी ऐप आइकन के लिए भी सपोर्ट दिया गया है। इस चीनी डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो 'लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी' के साथ आता है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Xiaomi Poco F1 के बैक पर दो कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो सोनी आईएमएक्स363 सेंसर है। इसी सेंसर का इस्तेमाल शाओमी के Mi 8 और Mi Mix 2s जैसे फ्लैगशिप फोन में किया गया है। दूसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है जो एचडीआर और एआई ब्यूटी फीचर से लैस है। फोन में इंफ्रारेड लाइट है जो फेस अनलॉक फीचर में काम आता है। Xiaomi  के मुताबिक AI कैमरे को भारत के लिए ट्यून किया गया है और इसमें सीन रिकग्निशन फीचर भी है।

कनेक्टिविटी फीचर में 4जी+, वीओेएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। साथ ही फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3 को सपोर्ट करती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo