Nokia X5 स्मार्टफोन चीन में हुआ लॉन्च, ड्यूल कैमरा और 19:9 डिस्प्ले से लैस

Nokia X5 स्मार्टफोन चीन में हुआ लॉन्च, ड्यूल कैमरा और 19:9 डिस्प्ले से लैस
HIGHLIGHTS

Nokia 5X स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है, इस डिवाइस को दुनियाभर के बाजारों में Nokia 5.1 Plus नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia X5 Smartphones Launched in China with Big Display and Dual Camera: जैसा कि कहा जा रहा था आज HMD Global ने चीन में बाजार में अपने नोकिया X5 स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन X- सीरीज में लॉन्च किया गया लेटेस्ट स्मार्टफोन है, इस सीरीज में कंपनी का Nokia X6 भी आता है। आपको बता दें कि Nokia X6 समस्तफोन को दुनियाभर में Nokia 6.1 Plus नाम से लॉन्च लॉन्च किया जा सकता है, इस डिवाइस को लॉन्च करने की तारीख 19 जुलाई बताई जा रही है। इसके अलावा  नोकिया एक्स5 की अगर चर्चा करें तो इसे दुनियाभर के बाजारों में Nokia 5.1 Plus नाम से लॉन्च किये जाने की खबरें हैं। 

Nokia X5 स्मार्टफोन की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। नोकिया X5 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को आप RMB 999 यानी लगभग Rs 10,200 की कीमत में ले सकते हैं। इसके अलावा इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को आप RMB 1,399 यानी लगभग Rs 14,300 की कीमत में ले सकते हैं। इस डिवाइस को आप Black, White, और Blue रंगों में ले सकते हैं। इसके अलावा यह कल से ही चीन की रिटेल वेबसाइटो के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाने वाला है। 

अब अगर Nokia X5 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसके बारे में जैसा कि पहले कई लीक सामने आये थे। उसी आधार पर हम जान पाए थे कि इस डिवाइस में कैसे स्पेक्स होने वाले हैं।  नोकिया एक्स5 स्मार्टफोन में आपको एक 5.86-इंच की एक 19:9 आस्पेक्ट रतियो वाली HD+ 1520×720 पिक्सल के साथ आती है। इसके अलावा इसमें मीडियाटेक हेलिओ P60 Octa-core चिपसेट दिया गया है। स्मार्टफोन में मौजूद रैम और स्टोरेज के बारे में तो आप आगे ही जान चुके हैं। इस स्टोरेज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। 

फोटोग्राफी के लिए फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो 13-मेगापिक्सल के एक प्राइमरी सेंसर f/2.0 अपर्चर से लैस है, और इसमें आपको PDAF सपोर्ट भी मिल रही है के अलावा इसमें आपको एक 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पर आपको एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, जो एक वाइड एंगल लेंस हैं। 

Nokia X5 में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के तौर पर फिंगरप्रिंट सेंसर अगर हटा दें तो 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, GPS, और USB Type C पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा Nokia X5 में आपको एक 3,060mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, फोन एंड्राइड 8.1 Oreo पर लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसे एंड्राइड P पर भी अपग्रेड किया जा सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo