Nokia आज लॉन्च करने वाला है कुछ नए स्मार्टफोन, जानिये क्या होगी कीमत

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 Sep 2020
HIGHLIGHTS

Nokia की ओर से आज एक वर्चुअल इवेंट का आयोजन करने जा रहा है

इस इवेंट में कंपनी यानी Nokia की ओर से कुछ नए स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है

आपको बता देते है कि Nokia की ओर से Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को इस वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है

Nokia आज लॉन्च करने वाला है कुछ नए स्मार्टफोन, जानिये क्या होगी कीमत

Amazon Great Indian Festival sale

Up to 60% off on Electronics and other items.

Click here to know more

Advertisements

नोकिया (एचएमडी ग्लोबल) आज 22 सितंबर को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने जा रहा है। आज के इवेंट को कंपनी के यूट्यूब चैनल के माध्यम से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। हालांकि HMD की ओर से आधिकारिक तौर पर यह सामने नहीं आया है कि आखिर इन स्मार्टफोंस को इस इवेंट में Nokia की ओर से लॉन्च किया जाने वाला है, लेकिन कंपनी द्वारा हाल ही में पोस्ट किए गए टीज़र में आज के वर्चुअल इवेंट में नोकिया के दो नए स्मार्टफोन के लॉन्च के बारे में जानकरी मिल रही है। हमने आपको अभी बता दिया है कि आधिकारिक तौर पर इन मोबाइल फोंस के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दो मॉडल नोकिया 3.4 और नोकिया 2.4 हो सकते हैं। दोनों स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स को कई बात इंटरनेट पर देखा जा चुका है।

Nokia Smartphones launch Event: कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते है कि Nokia के मोबाइल फोंस को एक लॉन्च इवेंट के दौरान 4PM BST यानी भारतीय समय के अनुसार 22 सितम्बर यानी आज 8:30PM पर लॉन्च किया जा सकता है। आप इन फोंस को लॉन्च होते लाइव देख सकते हैं, इसके लिए आपको कंपनी के आधिकारिक YouTube Channel पर जाना होगा, यानी आपको Nokia Mobile YouTube पर जाना होगा। कंपनी की ओर से जो मीडिया इनवाइट भेजा गया है, उससे सामने आ रहा है कि कंपनी नोकिया के नए फोंस का एक नया चैप्टर शुरू करने वाली है, और एक स्पेशल गेस्ट भी इस लॉन्च इवेंट में जुड़ने वाला है। हालाँकि इसके अलवा अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है। 

कुछ समय पहले ऐसा भी सामने आ चुका है कि Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को सितम्बर महीने में लॉन्च किया जाने वाला है। इसे देखकर ऐसा भी लग रहा है कि Nokia के इन दो फोंस को आज ही लॉन्च किया जाने वाला है। 

Nokia 2.4 के लीक हुए स्पेसिफ़िकेशन्स  

अगर हम रेंडर को देखें तो आपको बता देते है कि Nokia 2.4 स्मार्टफोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है, इसके अलवा आपको एक LED Flash भी यहाँ देखने को मिल सकती है। इसके अलावा फोन में आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिल सकता है, रियर पैनल पर आपको एक टेक्सचर्ड डिजाईन देखने को मिल सकता है, इसके अलावा आप नोकिया के लोगो को भी यहाँ देख सकते हैं। 

Nokia 2.4 renders leaked online

फ्रंट पर देखें तो फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच देखने को मिलने वाली है, जिसमें आपको सेल्फी कैमरा नजर आने वाला है। हालाँकि बॉटम बेजल्स यहाँ आपको थिक नजर आने वाले हैं। अगर हम यहाँ नजर आ रही तस्वीर पर नजर डालें तो ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन में आपको गूगल असिस्टेंट के लिए एक डेडिकेटेड बटन भी नजर आने वाला है। इसके अलावा आप यहाँ पॉवर बटन और वॉल्यूम कण्ट्रोल बटन आदि भी देख सकते हैं।

Nokia 3.4 के लीक हुए स्पेसिफ़िकेशन्स 

अभी हाल ही में बेंचमार्किंग साइट पर एक एचएमडी ग्लोबल डिवाइस का कोडनाम डॉक्टरस्ट्रेंज दिखाई दिया था। यह कोडनेम आगामी Nokia 3.4 को लेकर देखा जा रहा है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 SoC से लैस हो सकता है, इसके अलावा इसमें आपको 3GB RAM भी मिल सकती है। इस प्रोसेसर या चिपसेट को पहले आगामी ओप्पो ए53 2020 और वीवो वाई20 में भी देखा जाने वाला था। एक नई रिपोर्ट की मानें तो नोकिया 3.4 को सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, गीकबेंच लिस्टिंग एचएमडी ग्लोबल डिवाइस का कोडनेम डॉक्टरस्ट्रेग है। यह नोकिया लाइसेंसधारी के मार्वल सुपरहीरो नामों का उपयोग करने के गुण के अनुसार आता है, जबकि इसके उपकरणों को कोडनेम को देखते हुए, अनुमान लगाया जाता है कि लिस्टिंग में नजर आ रहा स्मार्टफोन आगामी नोकिया 3.4 हो सकता है। लिस्टिंग को पहली बार 91mobiles द्वारा देखा गया था।

लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया 3.4 में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम चिपसेट होने की उम्मीद है। 91mobiles ने लिस्टिंग के सोर्स कोड को भी दिखाया गया, ऐसा माना जा रहा है कि फोन में  Adreno 610 GPU भी देखने को मिल सकता है। इससे पता चलता है कि लिस्टिंग में दिखने वाला चिपसेट इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया स्नैपड्रैगन 460 SoC हो सकता है। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि डिवाइस 3 जीबी रैम के साथ एंड्रॉइड 10 पर चलेगा।

logo
Digit Hindi

Web Title: nokia to launch two new smartphones today here to watch live streaming
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें
hot deals amazon

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status