नोकिया C1 एक कांसेप्ट विडियो से आया सामने, ऐसा होगा ये नया डिवाइस

नोकिया C1 एक कांसेप्ट विडियो से आया सामने, ऐसा होगा ये नया डिवाइस
HIGHLIGHTS

इसके अलावा नोकिया के एक अन्य स्मार्टफ़ोन नोकिया P1 के भी ऑनलाइन देखा गया है.

जैसा कि सभी जानते हैं कि नोकिया HMD ग्लोबल के साथ मिलकर अपने नए डिवाइस नए साल के पहले हाफ में पेश करेगा. इसी को देखते हुए नोकिया के D1C को इंटरनेट पर लीक किया गया है. यह एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन है और इसे साल की शुरुआत में ही पेश किया जा सकता है. इसके एक नया स्मार्टफ़ोन नोकिया C1 है जिसे पिछले साल खबरों में आते देखा था और इसी स्मार्टफ़ोन को लेकर अब इंटरनेट पर एक विडियो सामने आया है. ये विडियो यूट्यूब पर देखा गया है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

नोकिया C1 स्मार्टफ़ोन में पिछले आई खबरों और लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, C1 स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले पर एंड्राइड OS पर चल रहा Z लॉन्चर नज़र आ रहा है. तस्वीर में इस स्मार्टफोन का ग्रे, व्हाइट और पीच कलर वेरिएंट दिख रहा है.

यहाँ आप ये लीक हुआ विडियो देख सकते हैं: 

इससे पहले भी इस स्मार्टफ़ोन कि तस्वीरें लीक हुई हैं, अभी कुछ समय पहले ही नोकिया के एंड्राइड आधारित स्मार्टफ़ोन की एक तस्वीर लीक हुई थी. नोकिया C1 हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5-इंच का फुल-HD डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है. यह डिवाइस एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित हो सकती है.

एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नोकिया C1 हैंडसेट में इंटेल चिपसेट के साथ 2GB की रैम होगी. नोकिया के हैंडसेट का डिज़ाइन बहुत हद तक श्याओमी Mi 4i जैसा है. डिवाइस के बैकपैनल पर स्टेंडर्ड कैमरा सेटअप है.

इसके अलावा अगर नोकिया P की बात करें तो सामने आया एक प्रेस रेंडर कहता है कि नोकिया ने अपना नया एंड्राइड स्मार्टफ़ोन रिवील किया है जिसका नाम है नोकिया P1. बता दें कि कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को इनफोकस और शार्प के इंजिनियर्स ने निर्मित किया है. इसके साथ ही यहाँ कहा यह भी जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन की तस्वीर शार्प के Aquos P1 से काफी मिलती है. तो क्या यह शार्प का फ़ोन है या नोकिया का अब ये बड़ा सवाल हम सब के सामने है. इसके अलावा अब लगता है कि नोकिया अपने एंड्राइड स्मार्टफ़ोन को जल्द ही लॉन्च करेगी क्योंकि कहा जा रहा था कि नोकिया 2016 के अंत तक बाज़ार में अपना एंड्राइड स्मार्टफोंस लाने वाली थी और अब लगता है कि वह समय आ गया है.

इससे पहले जो खबरें आ रही थी उनके अनुसार नोकिया अपने पहले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन के तौर पर नोकिया के C1 को बाज़ार में उतारने वाली थी, पर इन नई खबरों के बाद यह संभावना शायद ख़त्म सी हो गई है. क्योंकि अब नोकिया के एंड्राइड फ़ोन के तौर पर नोकिया P1 की तस्वीर हमारे सामने है. अब सभी को इंतज़ार है कि नोकिया अपने इस स्मार्टफ़ोन को किन स्पेक्स के साथ और कब तक बाज़ार में उतारेगी.

इसे भी देखें: आज डिलीवर होगा फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन, पहले फेज में डिलीवर होंगी सिर्फ 5,000 यूनिट्स

इसे भी देखें: भारती एयरटेल, वोडाफ़ोन क्षमता बढ़ाने के साथ इंटरनेट की स्पीड भी करेंगे दुरुस्त

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo