5G नेटवर्क को भारत में लाने के लिए एक साथ हुए नोकिया और एयरटेल

5G नेटवर्क को भारत में लाने के लिए एक साथ हुए नोकिया और एयरटेल
HIGHLIGHTS

देश में 5G नेटवर्क का जाल बिछाने के लिए भारतीय एयरटेल ने नोकिया से हाथ मिलाया है.

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया के साथ मिलकर देश में 5G नेटवर्क सेटअप करेगी. इस सेटअप के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स  (Internet of things) एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाएगा. इस साझेदारी के तहत 4G नेटवर्क को पावर और लागत के मामले में बेहतर बनाया जाएगा जिससे इस नेटवर्क की क्वालिटी को और बेहतर किया जा सकेगा. इस पार्टनरशिप के बारे में किसी तरह की आर्थिक जानकारी नहीं मिल सकी है.

Xiaomi Redmi 3S (Gold, 16GB), अमेज़न पर 6,999 रूपये में खरीदें

भारती एयरटेल के डायरेक्टर अभय सावरगाओंकर ने कहा "5G और IoT एप्लीकेशन में लोगों की जिंदगी बदलने की क्षमता है और अपने ग्राहकों तक यह टेक्नोलॉजी पहुंचाने के लिए हमने नोकिया के साथ साझेदारी की है." 5G तकनीक से पीक डाटा स्पीड, नेटवर्क स्लाइसिंग के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाया जा सकता है. इससे तकनीक से स्मार्ट सिटी, इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन और हेल्थकेयर के क्षेत्र में काफी सुधार लाया जा सकेगा.  Xiaomi Redmi 3S Prime (Gold, 32GB), अमेज़न पर 8,999 रूपये में खरीदें

नोकिया इंडिया के हेड संजय मलिक ने कहा कि "भारती एयरटेल के साथ 2G, 3G और 4G तकनीक के क्षेत्र में सफल साझेदारी करने के बाद मोबाइल नेटवर्क्स का फ्यूचर बेहतर करने के लिए हम एक बार फिर साथ  आने पर हमें गर्व है." नोकिया भारती एयरटेल नेटवर्क में कवरेज और स्पीड को बेहतर बनाने के लिए मदद करेगा.

Xiaomi Redmi 3S Prime (Gold, 32GB), अमेज़न पर 8,999 रूपये में खरीदें

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo