पांच कैमरा से लैस Nokia 9 Pureview लॉन्च, कीमत Rs 49,999

पांच कैमरा से लैस Nokia 9 Pureview लॉन्च, कीमत Rs 49,999
HIGHLIGHTS

Rs 49,999 में लॉन्च हुआ

फ्लिपकार्ट और नोकिया की ऑनलाइन साइट पर किया जाएगा सेल

डिवाइस की ख़ासियत है पेंटा कैमरा सेटअप

जैसी ख़बरें सामने आ रही थीं कि HMD ग्लोबल इस महीने भारत में अपना पांच कैमरा वाला Nokia 9 Pureview फोन लॉन्च करने वाला है और आखिरकार कम्पनी ने स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। डिवाइस की कीमत और उपलब्धता के बारे में कम्पनी ने खुलासा कर दिया है। Nokia 9 Pureview लम्बे समय से अपने पांच कैमरा सेंसर की वजह से सुर्ख़ियों में बना हुआ है। 

Nokia 9 Pureview कम्पनी का फ्लैगशिप हैंडसेट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसकी तुलना में आने वाले फ्लैगशिप फोंस OnePlus 7 सीरीज़, Nubia Red Magic 3, BlackShark 2 आदि स्नैपड्रैगन 855 SoC से लैस हैं। Nokia 9 Pureview को मेटल फ्रेम, ग्लास सैंडविच बॉडी और नोकिया 8 सिरोको जैसा डायमंड कट फिनिश दिया गया है।

Nokia 9 Pureview स्पेसिफिकेशंस

फोन में 5.99 इंच की p-OLED डिस्प्ले दी गई है और डिस्प्ले को 2K रेज़ोल्यूशन और 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है और डिस्प्ले HDR10 सर्टिफाइड है। डिवाइस को वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस बनाने के लिए IP67 रेटिंग दी गई है और फोन की डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। डिवाइस में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और डिवाइस AI आधारित फेस अनलॉक फीचर से लैस होगा। डिवाइस को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ लाया गया है और फोन में 3320mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3 सपोर्ट करती है और इसे 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। डिवाइस स्टॉक एंड्राइड 9 पाई पर आधारित है।

Nokia 9 Pureview की ख़ासियत इसका कैमरा सेटअप है। स्मार्टफोन के बैक पैनल पर कुल पांच कैमरा दिए गए हैं और ये पाँचों कैमरा 12MP रेज़ोल्यूशन के हैं जिन्हें सोनी ने बनाया है। इनमें तीन कैमरा मोड्यूल्स मोनोक्रोम सेंसर हैं और दो RGB सेंसर्स हैं। अतिरिक्त डेप्थ इनफार्मेशन जमा करने के लिए टाइम ऑफ़ फ्लाइट या ToF डेप्थ सेंसर दिया गया है। कैमरा सेटअप को डुअल-टोन LED फ़्लैश का साथ दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट पर 20MP का कैमरा दिया गया है जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है और यह 4-इन-1 पिक्सल बिनिंग सपोर्ट करता है।

Nokia 9 Pureview कीमत और उपलब्धता

Nokia 9 Pureview को Rs 49,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है और इसकी सेल फ्लिपकार्ट और नोकिया के ऑनलाइन स्टोर पर शुरू हो चुकी है। 17 जुलाई से स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेलर्स द्वारा भी सेल किया जाएगा।

लॉन्च ऑफर के तहत Nokia 705 Earbuds को हैंडसेट के साथ एक लिमिटेड ऑफर के तहत फ्री दिया जाएगा जिसकी कीमत Rs 9,999 है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo