NOKIA 3.4 ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च; NOKIA 2.4 की भी बाजार में हुई एंट्री

NOKIA 3.4 ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च; NOKIA 2.4 की भी बाजार में हुई एंट्री
HIGHLIGHTS

HMD ग्लोबल की ओर से Nokia के दो नए मोबाइल फोंस को बाजार में उतार दिया गया है

Nokia ने अपने Nokia 3.4 और Nokia 2.4 मोबाइल फोंस को लॉन्च कर दिया है

यह दोनों ही नोकिया फोंस HD+ डिस्प्ले, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आये हैं

HMD ग्लोबल की ओर से Nokia के दो नए मोबाइल फोंस को बाजार में उतार दिया गया है, Nokia ने अपने Nokia 3.4 और Nokia 2.4 मोबाइल फोंस को लॉन्च कर दिया है। यह दोनों ही नोकिया फोंस HD+ डिस्प्ले, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आये हैं। आपको बता देते हैं कि Nokia 3.4 नोकिया 3 सीरीज का पहला स्मार्टफोन है जिसे ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

हालाँकि इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक होल-पंच डिस्प्ले भी मिल रही है। इसके अलावा अगर हम Nokia 2.4 मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक वाटरड्राप स्टाइल नौच मिल रही है, साथ ही फोन में आपको एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी मिल रहा है। नोकिया 3.4 और नोकिया 2.4 के साथ ही Nokia 8.3 5G की ग्लोबल उपलब्धता भी आज से शुरू हो गई है। हालाँकि भारत में इसे आने में अभी काफी समय लग सकता है।

Nokia 3.4, Nokia 2.4 की कीमत और अन्य डिटेल्स 

Nokia 3.4 को शुरूआती EUR 159 में यानी लगभग Rs 13,700 की कीमत में बाजार में उतारा गया है, उसके लावा अगर हम Nokia 2.4 की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत EUR 119 यानी लगभग Rs 10,300 में बाजार में उतारा गया है। यह दोनों ही फोंस यानी Nokia 3.4 और Nokia 2.4 मोबाइल फोंस को चारकोल डस्ट और Fjord रंगों में लॉन्च किया गया है। 

अगर हम सेल आदि की बात करते हैं तो Nokia 3.4 को सेल के लिए अक्टूबर की शुरुआत में लाया जाने वाला है, इसके अलावा Nokia 2.4 मोबाइल फोन सितम्बर महीने के अंत में ही सेल के लिए लाया जाने वाला है। हालाँकि नोकिया 3.4 और नोकिया 2.4 के भारत में लॉन्च होने को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Nokia 3.4 के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

नोकिया 3.4 मोबाइल फोन को 6.39-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फ़ो में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 460 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में आपको 3GB और 4Gb की रैम ऑप्शन भी मिल रहे हैं। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिल रहा है, इसमें आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर तो मिल रही रहा है, इसके अलावा एक 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी इसमें मौजूद है, साथ ही इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है, इसके अलावा इस कैमरा को LED फ़्लैश से भी पेयर्ड किया गया है। 

सेल्फी आदि के लिए फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, यह कैमरा आपको फोन में मौजूद होल-पंच पर देखने को मिलने वाला है। Nokia 3.4 में आपको 32GB और 64GB स्टोरेज मॉडल मिल रहे है। इसके अलावा अगर आप इस स्टोरेज को बढ़ाना चाहते है तो आप बड़ी ही आसानी से माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसे बढ़ा सकते हैं, स्टोरेज को आप 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, यह 10W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से डेडिकेटेड बटन भी दिया गया है। 

Nokia 2.4 स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

नोकिया 2.4 मोबाइल फोन को एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक Helio P22 प्रोसेसर मिल रहा है, फोन में आपको 2GB और 3GB रैम ऑप्शन मिल रहे हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक यानी नोकिया 2.4 में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। यह एक 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का एक डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पर आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा भी देखने को मिल रहा है। 

नोकिया 2.4 में आपको 32GB और 64Gb स्टोरेज मॉडल मिल रहे हैं, अगर आप स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप 512GB तक इसे बढ़ा सकते हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 45mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo