Nokia 6 (2018), Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोंस भारत में हुए लॉन्च, जानें कैसे हैं इनके स्पेक्स और फीचर्स

Nokia 6 (2018), Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोंस भारत में हुए लॉन्च, जानें कैसे हैं इनके स्पेक्स और फीचर्स
HIGHLIGHTS

Nokia ने आज भारत में अपने नए Nokia 6, Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोंस को कुछ एक बदलावों के साथ पेश कर दिया है।

आज नई दिल्ली में हुए अपने एक इवेंट के दौरान Nokia ने अपने Nokia 6 (2018), Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इन सभी स्मार्टफोंस को एंड्राइड One प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इन सभी स्मार्टफोंस के साथ आपको फेस अनलॉक फीचर, प्रो कैमरा मोड और AI Emaging Suite भी मिल रहा है। 

इसके अलावा अगर हम Nokia 6 (2018) स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को भारत में कुछ बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है, हालाँकि सभी स्मार्टफोंस में आपको कुछ न कुछ अंतर जरुर देखने को मिलने वाले हैं। आपको बता देते हैं कि Nokia 6 (2018) स्मार्टफोन को 6000 सीरीज के एल्युमीनियम से निर्मित किया गया है, जिसके कारण यह काफी ड्यूरेबल बन जाता है।

Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है ख़ास ऑफर्स

साथ ही स्मार्टफोन में आपको बोथी इफ़ेक्ट भी मिल रहा है। साथ ही स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 630 प्रोसेसर भी मिल रहा है, स्मार्टफोन में आपको फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप स्मार्टफ़ोन को महज 30 मिनट के कम समय में ही पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। फोन को ब्लू, ब्लैक और आयरन गोल्ड रंगों में भारत में पेश किया गया है। 

नए Nokia 6 स्मार्टफोन को एक 5.5-इंच की IPS FHD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें 4GB की रैम के साथ 32GB/64GB की इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन मौजूद है, साथ ही इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बड़ा सकते हैं। 

फोन में एक 16-मेगापिक्सल का कैमरा ड्यूल टोन LED फ़्लैश के साथ दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। फोन में एक 3000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। 

इसके अलावा अगर हम Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को भारत में एक 6-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन को भी 6000 सीरीज के एल्युमीनियम से निर्मित किया गया है। स्मार्टफोन में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। इस स्मार्टफोन को कार्ल ज़िस लेंस के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए ऐसा कहा है कि यह नोकिया की ओर से 2 दिन की बैटरी लाइफ के वादे के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आप ब्लैक कॉपर और वाइट कॉपर रंगों में ले सकते हैं। 

नोकिया 7 प्लस स्मार्टफोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है इस कैमरा में आपको एक 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एक 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, यह कैमरा आपको 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिल रहा है। फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

इसके अलावा अगर हम Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को स्टेनलेस स्टील के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें आपको एक 5.5-इंच की एक P-OLED डिस्प्ले मिल रही है। स्मार्टफोन काफी थिन है। कंपनी की ओर से इसे महज 7.5mm थिन बनाया गया है। स्मार्टफोन को IP की रेटिंग भी मिली है, जिसके बाद यह स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बन जाता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग को भी शामिल किया गया है। स्मार्टफोन में आपको AOP Mic भी दिए गए हैं। 

इसके साथ ही कंपनी ने अपने Nokia 1 स्मार्टफोन की घोषणा भी इसी इवेंट में की है। स्मार्टफोन इस स्मार्टफोन को बाजार में पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। और इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 5,499 है। कंपनी की यहाँ इस बात की भी घोषणा की है कि उसने KKR के साथ IPL 2018 के लिए साझेदारी की भी की है। 

इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने Nokia 6 (2018) को Rs 16,999 की कीमत में लॉन्च कर दिया है, यह स्मार्टफोन कुछ स्पेशल कैशबैक ऑफर्स के साथ बाजार में 6 अप्रैल से उपलब्ध हो जाएगा, और इसे आप नोकिया मोबाइल स्टोर्स ऑनलाइन के साथ साथ कुछ चुनिन्दा मोबाइल आउटलेट्स से भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा नोकिया ने अपने Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को के लिए Rs 25,999 की कीमत तय की है, इस स्मार्टफोन को 20 अप्रैल से प्री-बुक किया जा सकता है, और इसे आप 30 अप्रैल से खरीद सकते हैं, स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया के साथ साथ नोकिया मोबाइल स्टोर्स के साथ साथ कुछ चुनिन्दा आउटलेट्स से भी ख़रीदा जा सकता है। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

अब अंत में बात करते हैं Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोन की तो इस स्मार्टफोन को कंपनी ने Rs 49,999 की कीमत में लॉन्च किया है, इसके साथ ही इसे 20 अप्रैल से प्री-बुक किया जा सकता है और यह स्मार्टफोन 30 अप्रैल से मिलना शुरू हो जाएगा, इसे आप फ्लिकार्ट के साथ नोकिया मोबाइल स्टोर्स के अलावा कुछ चुनिन्दा मोबाइल आउटलेट्स से भी ले सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo