National Selfie Day: ये हैं हर बजट में आने वाले बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन

National Selfie Day: ये हैं हर बजट में आने वाले बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

ये फोन्स आज के समय में बेस्ट सेल्फी फोन्स हैं जो अलग-अलग कीमत सेगमेंट में बेस्ट सेल्फी कैमरा ऑफर करते हैं।

National Selfie Day best selfie smartphones: 21 जून सेल्फ पोर्ट्रेट या नेशनल सेल्फी डे के रूप में मनाया जाता है और सोशल मीडिया और स्मार्टफोन के बिना तो यह मुमकिन नहीं है। नेशनल सेल्फी डे के दिन सभी अलग-अलग सेल्फीज़ को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर रहे हैं और इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं। सेल्फी डे के चलते हमने भी आपके लिए यह आर्टिकल तैयार किया है, जिसमें हम आपको 5 बेस्ट सेल्फी फोन्स के बारे में बता रहे हैं। ये फोन्स आज के समय में बेस्ट सेल्फी फोन्स हैं जो अलग-अलग कीमत सेगमेंट में बेस्ट सेल्फी कैमरा ऑफर करते हैं।

Xiaomi Redmi Y2

Redmi Y2 में 5.99 इंच की डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह 720 x 1440 पिक्सल के रेज़ोल्यूशन वाली डिस्प्ले है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट से लैस है। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9.5 पर काम करता है और डिवाइस में 3080mAh की बैटरी मौजूद है। ऑप्टिक्स की बात की जाए तो डिवाइस के बैक पर 12MP और 5MP का कैमरा सेटअप उपलब्ध है, सेकेंडरी कैमरा डेप्थ सेंसर है। रियर कैमरा इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) और पोर्ट्रेट मॉड सपोर्ट करता है। डिवाइस के फ्रंट पर AI 16MP का सेल्फी शूटर मौजूद है, जो फेस रेकोग्निशन के काम आएगा। सेल्फी कैमरा के साथ एक सेल्फी लाइट भी मौजूद है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Honor 9 Lite

Honor 9 Lite में 5.65 इंच की 18:9 वाली डिस्प्ले मौजूद है जो फुल HD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आती है। इस डिवाइस के दोनों ओर डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है और यह डिवाइस लेटेस्ट इमोशन UI पर काम करता है जो एंड्राइड ओरियो पर आधारित है। इस डिवाइस के फ्रंट और बैक पर 13 MP + 2 MP का कैमरा सेटअप दिया गया है और दोनों कैमरे 1080p वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Oppo F3 Plus 

इस डिवाइस में 6.0 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले है। इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 653 SoC प्रोसेसर है। यह डिवाइस 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। इस डिवाइस की खासियत इसका 16MP + 8MP का डुअल फ्रंट कैमरा है, जिसमें 16MP का सेंसर मुख्य सेल्फी कैमरा है और 8MP का कैमरा अपने वाइड व्यू के साथ ग्रुप सेल्फीज़ के काम आता है। इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

Google Pixel 2

Google Pixel 2 में 5 इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद है और यह डिवाइस क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट से लैस है तथा इसमें 4GB रैम और 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। डिवाइस के रियर पर 12MP का कैमरा दिया गया है जो f/1.8 अपर्चर, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है. स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो यह डिवाइस  8MP के सेल्फी कैमरा से लैस है। इस फोन का सेलिंग पॉइंट इसका कैमरा और तीन सालों तक लेटेस्ट एंड्राइड अपग्रेड का वादा है। 

Apple iPhone X

iPhone X में 5.8 इंच की सुपर रेटिना डिस्प्ले मौजूद है जो 2436 x 1125 पिक्सल के रेजोल्यूशन के साथ आती है। यह स्मार्टफोन नए A11 बिओनिक प्रोसेसर के साथ आता है जो न्यूरल इंजन फीचर के साथ आता है और नया फेस ID फीचर ऑफर करता है। यह ग्लास रियर, वायरलेस चार्जिंग और वॉटर तथा डस्ट रेसिस्टेंट के साथ आता है। ऑप्टिक्स के मामले में, यह स्मार्टफोन 12MP के रियर डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है जो OIS के साथ उपलब्ध है। इसके फ्रंट पर 7MP का ट्रूडेप्थ कैमरा मौजूद है जो पोर्ट्रेट मॉड सपोर्ट करता है। 

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।
 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo