अब आप स्नेक गेम का मज़ा स्मार्टफोंस पर भी ले सकेंगे

अब आप स्नेक गेम का मज़ा स्मार्टफोंस पर भी ले सकेंगे
HIGHLIGHTS

प्रचलित मोबाइल गेम स्नेक गेम 14 मई को स्मार्टफोंस के लिए भी लॉन्च की जाएगी.

अपने लॉन्च के लगभग दो दशक बाद, अब स्नेक गेम को स्मार्टफोंस के लिए भी लॉन्च किया जायेगा. इस बार स्नेक गेम के सिक्वल जिसे स्नेक रिवाइंड नाम से जाना जाएगा आईओएस, एंड्राइड और विंडोज फोंस में लिए 14 मई को लॉन्च किया जाएगा.

इस नए स्नेक रिवाइंड गेम को अर्मानटो और रुमिलुर डिज़ाइन ने बनाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के माध्यम से कहा जा सकता है कि इस गेम में नई तरह के साउंड इफेक्ट्स को डाला गया है, इसके साथ ही इसके विसुअल्स को भी बदला गया है, इसके अलावा पिछली स्नेक के मुकाबले इस नई स्नेक रिवाइंड में कई नए फीचर्स भी हैं, इसके नए फीचर्स में पावर-अप्स ट्रेलब्लेजर के फॉर्म में, फ्रूट मैगनेट और इसके साथ ही स्कोर मल्टीप्लायर भी हैं. आप इस नई गेम में देखेंगे कि हर एक लेवल पर आपको स्नेक के लिए नए फलों को रखा गया है, जो स्नेक को कलेक्ट करने हैं. इस गेम के निर्माताओं ने एक यूट्यूब का विडियो रिलीज़ किया जिसमें इस गेम के बारे में कुछ जरुरी जानकारी दी गई.

जो पुरानी स्नेक गेम है वो कंप्यूटर्स पर 1970 से उपलब्ध है, और इसे नोकिया के फोंस के लिए 1997 में रिलीज़ किया गया. इस गेम में आपको एक समय में एक ही फल को कलेक्ट करने की आज़ादी मिलती है, और अगर आपका स्नेक दीवार से टकरा जाता है तो गेम ओवर हो जाता है. आपने जरुर इस गेम का आनंद उठाया होगा और आप सभी इसके बारे में भली भांति जानते भी होंगे. 2011 में आई कंपनी अर्मानटो पिछले 16 सालों से नोकिया के लिए काम कर रही है और इसके लिए उसे 2005 में एक मोबाइल इंडस्ट्री की ओर से सम्मानित भी किया गया था.

इस कंपनी ने कहा कि, “जब हमने नोकिया 6110 के लिए 1997 में यह गेम बनाया था, उस समय हम लोगों को एक अलग और हटकर गेम एक्सपीरियंस देना चाहते थे, पर हमें नहीं पता था कि इस गेम को इतनी अधिक सफलता मिल जायेगी. और इसी के माध्यम से हमें पता चला कि हमने लोगों के लिए एक बढ़िया गेम का निर्माण किया है.” अब यह देखना बाकी है कि यह गेम कैंडी क्रश सागा और एंग्री बर्ड के युग में कितनी खरी उतरती है. इसके साथ ही यग गेम बाज़ार में उपलब्ध इसके दर्ज़नों वर्ज़न्स से कड़ी टक्कर लेगी.

सोर्स: दी गार्डियन

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo