माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3 हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 6,569

माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3 हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 6,569
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने अपने एक और बजट स्मार्टफ़ोन यूनाईट 3 को लॉन्च किया है, यह नया स्मार्टफ़ोन 4.7-इंच डिस्प्ले, क्वाड-कोर प्रोसेसर और एंड्राइड 5.0 से लैस है.

माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन Rs. 6,569 रुपये में लॉन्च किया है. यह नया स्मार्टफ़ोन कंपनी की वेबसाइट पर लिस्टेड है और ई-कॉमर्स रिटेलर infibeam.com के माध्यम से उपलब्ध है.

माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3, माइक्रोमैक्स यूनाईट 2 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफ़ोन है, साथ ही इसमें आपको 4.7-इंच की डिस्प्ले 480×800 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. इसके अलावा यह नया स्मार्टफ़ोन 1.3GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 1GB रैम से लैस है. इसके साथ ही इस नए स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है और अगर आप इसमें इजाफा करना चाहते हैं तो आप इसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल ऑटोफोकस रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ और 2 मेगापिक्सेल का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन पहले से ही लाइट, ग्रेविटी और प्रोक्सिमिटी सेंसर्स से लैस होकर आ रहा है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो यह स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम, 3G, GPRS/EDGE, वाई-फाई, माइक्रोयूएसबी और ब्लूटूथ सपोर्ट से लैस है. इसके साथ आपको इस स्मार्टफ़ोन में 2000mAh की बैटरी भी मिल रही है, और कंपनी के अनुसार यह बैटरी आपको 8 घंटे तक बात करने की आज़ादी देती है साथ ही 220 घंटे का इसका स्टैंडबाय टाइम है. सबसे बड़ी खासियत इस स्मार्टफ़ोन की यह है कि ये एंड्राइड 5.0 ओएस पर चलता है.

माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3 पहले से ही 10 क्षेत्रीय भाषाओं से लैस है और सपोर्ट करता है. इसकी दूसरी खासियत यह है कि इसमें एक नया फीचर आया है जो आपके मैसेज को अंग्रेजी से उस भाषा ने अनुवादित कर देता है जिसका आपने चुनाव किया है या जो आपकी पसंद की भाषा है. इसके साथ ही आपको इस नए स्मार्टफ़ोन में पहले से ही कुछ ऐप्स से प्री-लोडेड है जैसे Ask me, फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर, हॉटस्टार आदि. यह आपको डॉन रंगों में मिल रहा है जो हैं सफ़ेद और नीला.

इसके साथ ही माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3 वोडाफ़ोन द्वारा ऑफर किये गए डाटा के साथ आ रहा है जिसमें आपको पहले दो महीने के लिए 500MB (2G, 3G) फ्री डाटा मिल रहा है. जैसा कि हम पहले भी कह चुकें हैं माइक्रोमैक्स कैनवास यूनाईट 3 पिछली साल लॉन्च हुए माइक्रोमैक्स यूनाईट 2 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफ़ोन है. माइक्रोमैक्स यूनाईट 2 कंपनी का सबसे सफल प्रोडक्ट रहा जिसने मोटो ई, एंड्राइड वन जैसे फोंस से कड़ी टक्कर ली. माइक्रोमैक्स का यह दावा है कि माइक्रोमैक्स यूनाईट 2 भारत में बिकने वाले सबसे उम्दा 5 स्मार्टफोंस में से एक था. पिछले साल इसके लॉन्च के बाद से इसके लगभग 1.5 मिलियन यूनिट्स बिक चुकें हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच IPS डिस्प्ले 800×480 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इसमें 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर है और इसके साथ ही इसमें आपको 1GB रैम और 4GB ROM जिसे आप 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं, भी मिल रही है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4 जिसे अब अपग्रेड कर दिया गया है एंड्राइड 5.0 पर चलता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल फ़्लैश के साथ रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इस स्मार्टफ़ोन में 2000mAh की बैटरी भी मिल रही है.

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo