Micromax Bharat 5 बजट स्मार्टफोन 1 दिसम्बर को होगा भारत में लॉन्च

Micromax Bharat 5 बजट स्मार्टफोन 1 दिसम्बर को होगा भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने Bharat 5 स्मार्टफोन को टीज़ करते हुए एक ईमेल भेजा है. यह स्मार्टफोन 1 दिसम्बर को भारत में लॉन्च हो सकता है. यह डिवाइस डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है.

Bharat 1, Bharat 2, Bharat 3 और Bharat 4 के लॉन्च के बाद माइक्रोमैक्स ने अब Bharat 5 का टीज़र भेजा है. यह स्मार्टफोन 1 दिसम्बर को दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च हो सकता है. 

इन्टरनेट से मिल रही ख़बरों के अनुसार Micromax Bharat 5 में 5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा अभी इस डिवाइस के फ्रंट कैमरे के पिक्सेल्स का पता नहीं चला है. इस स्मार्टफोन के बारे में अभी किसी अन्य स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इस डिवाइस की कीमत Rs 5,000 और Rs 10,000 के बीच रहेगी. भेजे गए टीज़र में एक कप दिखाया गया है जो लाइटिंग आइकॉन के साथ मौजूद है और इसके साथ “लो बैटरी?” टैग लाइन दी गई है. उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन बड़ी बैटरी ऑफर कर सकता है या नए बैटरी सेविंग सॉफ्टवेयर फीचर के साथ आ सकता है. 

बैटरी की बात की जाए तो शाओमी ने भी अपना नया स्मार्टफ़ोन Xiaomi Redmi 5A लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 4,999 से शुरू होती है. इसे दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है. इसके 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत Rs. 4,999 है, वहीँ इसके 3GB और 32GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत Rs. 6,999 है. इस फ़ोन की पहली सेल 7 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी.

इसके अलावा Xiaomi Redmi 5A में 3000mAh की बैटरी भी दी गई है. यह स्नैपड्रैगन 425 क्वाड कोर प्रोसेसर से भी लैस है. यह फ़ोन 5-इंच की HD डिस्प्ले से लैस है और इसमें मैटेलिक मैट फिनिस दी गई है. 

कैमरा पर नज़र डालें तो Xiaomi Redmi 5A 13MP के रियर कैमरे के साथ आता है. यह कैमरा PDAF फीचर से लैस है. इस फ़ोन में डुअल सिम स्लॉट मौजूद है. साथ ही यह डेडिकेटेड माइक्रोएसडी स्लॉट के साथ आता है. इसमें 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo