MWC 2017: LG G6 स्मार्टफ़ोन 5.7 इंच डिस्प्ले और गूगल एसिस्टेंट के सपोर्ट के साथ लॉन्च

MWC 2017: LG G6 स्मार्टफ़ोन 5.7 इंच डिस्प्ले और गूगल एसिस्टेंट के सपोर्ट के साथ लॉन्च
HIGHLIGHTS

डॉल्बी विजन और HDR 10 टेक्नोलॉजी सपोर्ट करने वाला यह पहला स्मार्टफोन है.

LG G6 के कई  टीजर सामने आ चुके थे . अब इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. LG ने MWC 2017 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया. LG ने G5 की मॉड्यूलर डिजाइन को पीछे छोड़ते हुए इस बार यूनीबॉडी मेटल और ग्लास डिजाइन को अपनाया है.

लॉन्च इवेंट के दौरान LG मोबाइल के अध्यक्ष जूनो चो ने कहा ''G5 की मॉड्यूलर डिजाइन के प्रयोग पर हमें गर्व है पर उपभोक्ता की मांग बदल गई है. उपभोक्ता अब कार्यशैली और तकनीक के बीच संतुलन चाहते हैं.''

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

LG G6 में फुल विजन डिस्प्ले फीचर है जिसके साथ 2:1 का आस्पेक्ट रेसियो है. इस हैंडसेट में 5.7 इंच क्वाड HD IPS LCD डिस्पले मौजूद  है. इस डिस्पले का रिज्यूल्यूशन 2880 X 1440 पिक्सल है. कंपनी के मुताबिक गूगल प्ले के ज्यादातर ऐप्स 18:9 आस्पेक्ट रेसियो पर काम करेगें इसके अलावा स्ट्रीमिंग प्लेयर्स जैसे अमेजन और नेटफ्लिक्स भी इसी आस्पेक्ट रेसियो को सपोर्ट करेंगे. LG G6 में 5.7 इंच फुलविजन डिस्प्ले है. डॉल्बी विजन और HDR 10 टेक्नोलॉजी सपोर्ट करने वाला यह पहला स्मार्टफोन है. 

इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 821 है जिसके साथ इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है. यह फोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा और कंपनी के नए फीचर UX 6.0 पर काम करता है. इसके अलावा कैमरे में भी कंपनी  ने बदलाव किया है. इस स्मार्टफोन में डुअल वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. डुअल रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल  और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है. 

LG G6 गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करता है. इससे पहले यह फीचर सिर्फ गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करता था। गूगल असिस्टेंट क्वैरीज का जवाब उस स्थिति में भी दे सकता है जब फोन की स्क्रीन ऑफ हो. इसके अलावा इस फोन में IP68 वॉटर और डस्ट प्रोटेक्शन फीचर है. 

LG G6 3300mAH की बैटरी से लैस है. यह बैटरी नॉन रिमूवेबल है. फोन को हीट होने से बचाने के लिए कंपनी नयी हीट पाइप डिजाइन का इस्तेमाल किया है जिससे फोन को हीट होने से बचाया जा सकेगा. यह स्मार्टफोन आइस प्लेटिनम, माइस्टिक व्हाइट और एस्ट्रो ब्लैक कलर में उपलब्ध है. हालांकि इस फोन की कीमत को लेकर  अभी कोई घोषणा नहीं की गई है.

इसे भी देखें: MWC 2017: ब्लैकबेरी KEYone फिजिकल कीबोर्ड के साथ लॉन्च

इसे भी देखें: नोकिया 3, नोकिया 5, नोकिया 6 और नोकिया 3310 फीचर फ़ोन हुए पेश

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo