लेनोवो ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 13,499

लेनोवो ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 13,499
HIGHLIGHTS

लेनोवो ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन में स्नेपड्रैगन 801 प्रोसेसर, 3GB रैम और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है.

मोबाइल डिवाइसेस निर्माता कंपनी लेनोवो ने भारत में आज अपना नया फ़ोन ZUK Z1 पेश किया है. कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन को चीन में अगस्त 2015 में पेश लॉन्च किया था. यह स्मार्टफ़ोन इसलिए भी खास है कि यह Cyanogenmod 12.1 ऑपरेटिंग सिस्टम कर चलेगा. Cyanogenmod 12.1 एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 13,499 है और यह स्मार्टफ़ोन ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर फ़्लैश सेल के जरिये उपलब्ध होगा. इसके लिए आज दोपहर 1 बजे से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है और इसकी पहली सेल 9 मई को होगी.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 HINDI Video

लेनोवो ZUK Z1 एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन है, इसमें 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद है और कंपनी का दावा है कि इसमें एक 100% NTSC कलर गमुट स्क्रीन दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन कुअलकॉम स्नेपड्रैगन 801 प्रोसेसर से लैस है. यह प्रोसेसर आपको वनप्लस वन और वनप्लस X स्मार्टफ़ोन में भी मिलता है. यह एक क्वाड-कोर प्रोसेसर है. फ़ोन में 3GB की रैम ही दी गई है. यह फ़ोन 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. इसमें 4100mAh की बैटरी दी गई है. इसमें एक पॉवर कट-ऑफ फीचर भी मौजूद है, जो बैटरी के 100% चार्ज होने पर अपने आप चार्जिंग बंद कर देता है. 

इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. यह कैमरे ड्यूल LED फ़्लैश और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है. फ़ोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. इस डिवाइस में फिंगर प्रिंट स्कैनर भी मौजूद है. इसमें USB टाइप-C पोर्ट भी दिया गया है.

इसे भी देखें: ओपेरा ने iOS डिवाइसेस के लिए अपना पहला VPN ऐप किया पेश

इसे भी देखें: भारत में iOS के मुकाबले में ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं देश में बना Indus OS: रिपोर्ट

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo