Lenovo Z6 मोबाइल फोन में होने वाला है स्नेपड्रैगन 730 चिपसेट

Lenovo Z6 मोबाइल फोन में होने वाला है स्नेपड्रैगन 730 चिपसेट

Lenovo की ओर से उसकी Z सीरीज में इस साल कई स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा चुका है, इस सीरीज में आपको Flagship Mobile Phone यानी Lenovo Z6 Pro और इसके अलावा Lenovo Z6 Youth Edition भी इसी सीरीज में आता है। हालाँकि अब इस मोबाइल फोन के स्टैण्डर्ड वैरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है, जो Lenovo Z6 होने वाला है। 

आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को लेकर जानकारी कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट ने एक इमेज शेयर करते हुए वेइबो पर कहा था कि कंपनी जल्द ही एक नए मोबाइल फोन यानी Lenovo Z6 को लॉन्च कर सकती है, इसके अलावा इसके कुछ स्पेक्स के बारे में भी जानकारी आई थी। ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक शक्तिशाली प्रोसेसर मिलने वाला है, अब जानकारी आ रही है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 730 चिपसेट मिलने वाला है। 

अगर हम Lenovo Z6 Youth Edition की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोन में आपको 6.3 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर एक वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है और यह 1080 x 2340 पिक्सल का फुल HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करता है। डिस्प्ले को HDR10 सपोर्ट दिया गया है।

Lenovo Z6 Youth Edition को स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है और इस चिपसेट को 6GB रैम दी गई है और डिवाइस में 128GB का इंटरनल स्टोरेज मिल रहा है। डिवाइस में 4,050mAh की बैटरी दी गई है जो USB-C के ज़रिए 15W रैपिड चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Lenovo Z6 Youth Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसे LED फ़्लैश के साथ सेटअप किया गया है। डिवाइस में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Lenovo Z6 Youth Edition को एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ZUI 11 पर लॉन्च किया गया है। डिवाइस के बैक पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और साथ ही AI फेस अनलॉक सपोर्ट कर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में डुअल-सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS, USB-C और 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo