नए Samsung Galaxy A80 के टॉप 5 फीचर्स

नए Samsung Galaxy A80 के टॉप 5 फीचर्स

पिछले साल सैमसंग ने दावा किया था कि कम्पनी मिड-रेंज डिवाइसेज़ में ही नए इनोवेशंस को शामिल करेगा। कम्पनी अपने वादे को निभाते हुए कई नए फीचर्स के साथ डिवाइसेज़ ला रही है और हाल ही में Samsung Galaxy A80 को शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। आज हम इस डिवाइस के टॉप 5 फीचर्स की बात कर रहे हैं।

स्लाइड-अप रोटेटिंग कैमरा

Samsung कैमरा की बात करें तो Galaxy A80 में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 48MP का कैमरा सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.0 है, दूसरा 8MP का वाइड-एंगल सेंसर है जो 123-डिग्री फील्ड-ऑफ़ व्यू ऑफर करता है। तीसरा सेंसर 3D ToF सेंसर है जो डेप्थ मेजरमेंट के काम आता है। कैमरा सेटअप के साथ LED फ़्लैश भी दी गई है और लेज़र ऑटोफोकस एक अन्य यूनिट में मौजूद है जो कि प्लास्टिक का बना है और फ्रेम से उठता है। यह कामा फ्रंट कैमरा का काम करने के लिए दूसरी ओर फ्लिप हो जाता है। यह फ्लिप होने में 1.2 सेकंड का समय लेता है और काफी बढ़िया लगता है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर

क्वालकॉम ने हाल ही में अपनी नए मोबाइल प्लेटफार्म की घोषणा की थी जो कि स्नैपड्रैगन 730G है और यहां G का उपयोग गेमिंग को परिभाषित करने के लिए किया गया है। Samsung Galaxy A80 को इस नए चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है। यह SoC 8nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है और यह एड्रेनो 618 GPU के साथ इंटीग्रेटेड किया गया है जो कि पिछली पीढ़ी से 15 प्रतिशत तेज़ है। यह SoC 2.2GHz ओक्टा-कोर CPU के साथ आया है और 8GB रैम से लैस है।

3700mAh बैटरी + 25W फ़ास्ट-चार्जिंग

इस स्मार्टफोन में 3,700mAh की बैटरी मिल रही है जो कि एक मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए बढ़िया कैपेसिटी ऑफर करता है। इसके अलवा फोन को 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। सैमसंग Galaxy A80 में मौजूद बैटरी को इंटेलीजेंट कह रहा है क्योंकि यह आपकी डेली यूसेज को एनालाइज़ करता है और फोन के पॉवर कंसम्पशन को ऑप्टीमाइज़ करता है।

एज-टू-एज डिस्प्ले

स्लाइड-आउट कैमरा की बदौलत सैमसंग एज-टू-एज डिस्प्ले ऑफर करता है जिसमें न के बराबर बेज़ेल्स मौजूद हैं और यह एक 6.7 इंच की डिस्प्ले है। डिस्प्ले का रेज़ोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:1 है। फोन को एल्युमीनियम केस और दोनों किनारों पर ग्लास से निर्मित किया गया है और रियर ग्लास पैनल बेहतर ग्रिप के लिए किनारों पर से कर्व बनाया गया है।

अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर 

A80 में वही अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो Galaxy S10 में देखने को मिला था। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की बदौलत फ्रंट सर्फेस सीमलेस फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। डिवाइस का बैक पैनल भी कर्व्ड ग्लास डिज़ाइन की बदुअल्ट शानदार लुक देता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Samsung Galaxy A80 को स्लाइड-अप रोटेटिंग कैमरा के साथ किया लॉन्च, Galaxy A70 से भी उठा पर्दा

 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo