Samsung को मिली मात, इस बेहद सस्ते स्मार्टफोन ब्रांड में जीता सबका दिल, जानें सबकुछ

Samsung को मिली मात, इस बेहद सस्ते स्मार्टफोन ब्रांड में जीता सबका दिल, जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

सैमसंग को पीछे छोड़कर बेहद आने निकला यह बेहद कम कीमत में आने वाले स्मार्टफ़ोन ब्रांड

सैमसंग और Xiaomi जैसे ब्रांड से भी ज्यादा भरोसेमंद माना जा रहा है

पिछले कुछ समय से हमने देखा है कि आइटेल में भारत में कुछ अच्छे फोंस को किफायती कीमत में लॉन्च किया है

2020 में, मानव कनेक्टिविटी और डिजिटल समावेश के लिए स्मार्टफोन की भूमिका और महत्व को रेखांकित किया गया था। भारतीय, जनसांख्यिकी के आधार पर, अपने स्मार्टफोन पर अपने अवकाश (62%), दूरस्थ कार्य (50%) और दूरस्थ शिक्षा (38%) के लिए निर्भर थे। ब्रांड ट्रस्ट एस्पिरेशनल इंडिया (टियर II और टियर III शहरों और उससे आगे) में स्मार्टफोन की वफादारी के लिए एक प्रमुख निर्धारक है। विशेष रूप से, भारत में सब-7,000 रुपये वाले स्मार्टफोन सेगमेंट के उपभोक्ता बहुत आकांक्षी हैं और प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदुओं पर सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास शैली और स्पेक्स आदि चाहते हैं।

गो सर्वेक्षण पर एक नए सीएमआर इनसाइट्स के अनुसार, सब-7,000 रुपये वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में, यह स्पष्ट सैमसंग (39%) से आगे निकल गया है क्योंकि यह ब्रांड ट्रस्ट (42%) पर आता है। Itel में विश्वास भागफल प्रोडक्ट क्वालिटी (42%), किफायतीपन (44%), ट्रेंडी टेक्नोलॉजी (42%), स्थानीयकृत और अभिनव विपणन दृष्टिकोण (42%) और आफ्टर सेल सर्विस (43%), जैसे कारकों से प्रेरित है। इसके कारण ही यह दूसरों से कहीं आगे निकल आया है।

सीएमआर सर्वेक्षण 2123 स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को कवर करने वाला अपनी तरह का पहला विस्तृत उपभोक्ता सर्वेक्षण है, जिसमें भारत के ग्यारह टियर II और टियर III शहरों में कटौती की जा रही है, जिसमें गुवाहाटी, जबलपुर, लुधियाना, मदुरै, नासिक और सिलीगुड़ी शामिल हैं।

आईटेल ने सब-5000 स्मार्टफोन सेक्शन में अपने नेतृत्व के आधार पर उप 7K खंड में एस्पिरेशनल इंडिया में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया है, इसके बाद 5 से 7k खंडों में सराहनीय प्रदर्शन किया गया है। itel ने वर्तमान में उपयोग करने वाले 26% और 42% उपयोगकर्ताओं को अपनी अगली खरीद पर विचार करने के लिए सब-5000 रुपये वाले स्मार्टफोन सेगमेंट को नियमबद्ध किया है। ब्रांड एडवोकेसी के संदर्भ में, itel में उच्चतम NPS (52%) है, इसके बाद सैमसंग (48%) और Xiaomi (45%) के साथ बाजार में बने हुए हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo