मात्र 4 साल में 6 करोड़ से ज़्यादा ग्राहकों के भरोसे के साथ- आईटेल बना भारत का एक मज़बूत ब्रांड

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 21 Oct 2020
HIGHLIGHTS

नए और जादुई प्रोडक्ट ए48 और ए25 प्रो लॉन्च करते हुए त्यौहारों का उत्सव आरंभ किया

सबसे किफायती वाटरड्रॉप डिस्प्ले स्मार्टफोन्स में से एक है ए48; जिसमें है 6.1 इंच एचडी स्क्रीन, मल्टीफंक्शन फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक और उच्च क्षमता वाली बैटरी

2जीबी+32जीबी क्षमता वाली श्रेणी में सबसे किफायती है ए25 प्रो, जिसमें है बड़ी बैटरी और फेस अनलॉक का फीचर

मात्र 4 साल में 6 करोड़ से ज़्यादा ग्राहकों के भरोसे के साथ- आईटेल बना भारत का एक मज़बूत ब्रांड
मात्र 4 साल में 6 करोड़ से ज़्यादा ग्राहकों के भरोसे के साथ- आईटेल बना भारत का एक मज़बूत ब्रांड

Want to modernise your banking loan application?

Build an application that analyses credit risk with #IBMCloud Pak for Data on #RedHat #OpenShift

Click here to know more

Advertisements

भारत में अपनी कामयाबी की कहानी को आगे बढ़ाते हुए आईटेल ने एक नया मुकाम हासिल किया है। अपनी आमद के महज़ चार वर्षों में ब्रांड आईटेल ने देश में 6 करोड़ से अधिक प्रसन्न ग्राहकों का बड़ा परिवार बना लिया है। यह उपलब्धि भारत में इस स्मार्टफोन ब्रांड की कामयाबी की तस्दीक करती है जो ग्राहक-केन्द्रित दृष्टिकोण, इनोवेटिव और किफायती उत्पादों, मजबूत वितरण तंत्र तथा स्थानीय बाजार के मुताबिक सम्प्रेषण के बल पर आगे बढ़ता जा रहा है। त्योहारों के इस मौसम में आईटेल उपभोक्ता ब्रांड के जादुई उत्पाद पोर्टफोलियो का और अधिक आनंद ले पाएंगे जिसमें शामिल हैं- 7000 रुपए से कम कीमत में ब्रांड का फ्लैगशिप प्रीमियम स्मार्टफोन विज़न 1; रु. 6000 से कम मूल्य पर ए48; रु. 5000 से कम कीमत पर ए25 प्रो और 4000 रुपए से कम मूल्य में ए23 - इस प्रकार ब्रांड आईटेल सभी किस्म के ग्राहकों की पहुंच में हो गया है। आईटेल विज़न 1, आईटेल ए48, आईटेल ए25 प्रो तथा आईटेल ए23 की कीमतें क्रमशः रु. 6699, रु. 5999, रु. 4999 तथा रु. 3799 हैं।

बाजार में आईटेल ऐक्सैसरीज़ के लिए बहुत मांग उठ रही थी तो अपने जादुई अनुभव का और अधिक उपकरणों में विस्तार करते हुए आईटेल ने स्मार्ट गैजेट्स लांच किए जो कद्रदान ग्राहकों के हर पल को जादुई बनाते हैं। इसके अलावा आईटेल ने टेलीविज़न की जादुई रेंज लांच करके घरेलू उपकरण सैगमेंट में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर दी है जिसे भारतीय ग्राहकों व चैनल पार्टनरों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यह विस्तार उस भरोसे व प्रेम का परिचायक है जो ग्राहकों, चैनल पार्टनरों और विक्रेताओं से ब्रांड आईटेल को हासिल हुआ है। बेशक, आईटेल मोबाइल, स्मार्ट गैजेट्स और टीवी के साथ भारत मोबाइल, डिजिटल व मनोरंजन अनुभव एवं खपत के मामले में सशक्तिकरण की एक नई लहर का गवाह बनेगा। 

इस उपलब्धि के उत्सव और नए जादुई उत्पादों के लांच के मौके पर ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा, ’’भारत में अपने प्रारंभ से लेकर आईटेल ने जबरदस्त वृद्धि की है और अपने कद्रदान ग्राहकों के लिए कई ऐसे उत्पाद लांच किए हैं जो उद्योग में पहले हैं। हम कामयाब हुए हैं क्योंकि भारत के लोगों ने हम पर विश्वास किया और उनका भरोसा हमें इसलिए मिला क्योंकि हम उनके लिए इनोवेटिव, किफायती व अभिनव उत्पाद लेकर आए तथा साथ ही हमने मजबूत वितरण, कुशल सेवा नेटवर्क व हर बाजार के लिए उपयुक्त स्थानीय सम्प्रेषण के पहलुओं पर भी बढ़िया काम किया। पहले हमने अपने मोबाइल फोन के जरिए सफलतापूर्वक हर हाथ में जादू पहुंचाया, फिर अपने स्मार्ट गैजेट्स के साथ उनके हर पहल को जादुई बनाया और अब अपने आधुनिक टेलीविज़नों के द्वारा हर घर में जादू का विस्तार कर रहे हैं। त्योहारों के इस मौसम में हम अपने प्रिय ग्राहकों के लिए खास पेशकश लाए हैं जो है उनकी जरूरतों को पूरा करने वाले अभिनव मोबाइल फोन, सभी मूल्य श्रेणियों में, जो 4000 रुपए से भी कम कीमत से लेकर 7000 रुपए से कम कीमत तक में उपलब्ध हैं। हमारे स्मार्टफोन ए23, ए25 प्रो, ए48 और विज़न 1 अपने-अपने मूल्य की बेहतरीन कीमत अदा करने के लिए लांच किए गए हैं जिनका शुमार उद्योग की सर्वश्रेष्ठ पेशकशों में होता है और इनके साथ हैं आईटेल स्मार्ट गैजेट्स व टेलीविज़नों की नई रेंज जो त्योहारों के इस मौसम में हमारे ग्राहकों के मनोरंजन अनुभव को नए आयाम देंगे। आगामी त्योहारों के लिए मैं आपको, आपके परिवार एवं परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।’’

’’आईटेल की सफल रणनीति पांच प्रमुख स्तंभों पर निर्मित है जो हैं- उद्योग में पहली बार प्रस्तुत किए गए कई फीचर्स के जरिए इनोवेशन, चैनल रिलेशनशिप व ऐंगेजमेंट, 950 से अधिक सेवा केन्द्रों व कार्लकेयर के साथ ग्राहक केन्द्रियता, स्थानीय आबादी को ध्यान में रखते हुए मार्केटिंग सम्प्रेषण, 1 लाख से अधिक विक्रेताओं एवं 1000 से अधिक साझेदारों का मजबूत वितरण नेटवर्क,’’ उन्होंने बताया।

आईटेल के 6 बुनियादी मूल्यों का विस्तार करते हुए आईटेल की यह नई त्योहारी पेशकश यह ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई है कि ग्राहकों को नवीनतम फीचर्स व टेक्नोलॉजी, यूज़र-फ्रैंडली इंटरफेस, पैसे की पूरी कीमत, विश्वसनीयता, ऐक्सैसिबिलिटी और उपभोक्ता सेवा प्राप्त हों।

ऐंट्री-लैवल स्मार्टफोन प्रयोक्ताओं के लिए बिल्कुल उपयुक्त आईटेल की नई पेशकश ए48 स्मार्टफोन अनुभव को नए मायने देने के लिए तैयार है।

आईटेल ए48 - वाटरड्रॉप फुल स्क्रीन और डुअल सिक्युरिटी फीचर्स के साथ ऑल-राउंडर केवल रु. 5999 में

आईटेल ए48 उत्कृष्ट डिजाइन और कमाल के फीचर्स का जादुई मेल है जो टियर-3 व इससे छोटे शहरों में बसने वाले नई सदी के युवाओं की सारी आम जरूरतों को पूरा करता है चाहे वो वित्तीय लेनदेन हो, बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई, मनोरंजन या फिर छोटा कारोबार चलाने में मदद। आईटेल ए48 का स्क्रीन 15.49 सें.मी. (6.1 इंच) एचडी प्लस आईपीएस वाटरड्रॉप फुल स्क्रीन डिस्प्ले है जो इन-सैल तकनीक से युक्त है तथा 2.5डी टीपी लेंस बेहतर स्क्रीन डिजाइन प्रदान करता है। नवीनतम ऐंड्रॉइड 10 (गो ऐडिशन) पर चलने वाले आईटेल ए48 में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ का क्वाड-कोर प्रोसैसर लगा है जो लगातार मल्टीटास्किंग सुविधा देता है। मैमोरी कॉनफिगरेशन के मामले में यह फोन 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह स्मार्टफोन डुअल 5एमपी एएफ रियर कैमरा, एलईडी फ्लैश व 5एमपी सैल्फी कैमरा से युक्त है - इन्हें एक खास कैमरा सैटअप में कॉनफिगर किया गया है, जो फोन के प्रीमियम लुक और उसके ऐहसास में इज़ाफा करते हैं। एआई ब्यूटी मोड से युक्त फ्रंट 5एमपी बिग पिक्सल सैल्फी कैमरा में फ्लैशलाइट यह तय करती है कि कम रोशनी में भी सैल्फी चमकदार व स्पष्ट हो। यह अनेक कैमरा इफैक्ट्स से लैस है जैसे स्मार्ट रिकगनिशन, पोरट्रेट मोड, ब्यूटी मोड आदि जो ज्यादा डिटेल के साथ प्रोफेशनल फोटोग्राफ लेने में मददगार साबित होते हैं। सिनेमा जैसी क्वालिटी में वीडियो देखने के लिए इसमें 19.5:9 आस्पैक्ट रेश्यो और 1560 x 720 रिज़ोल्यूशन है। 

यह फोन दोहरे सुरक्षा फीचर्स के संग आता है जैसे फास्ट फेस अनलॉक और मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर। इसमें चमकदार ग्रेडियेंट डुअल-टोन बैक कलर फिनिश है तथा यह ग्रेडेशन ग्रीन, ग्रेडेशन पर्पल और ग्रेडेशन ब्लैक में उपलब्ध है। इतनी किफायती रेंज में एक स्मार्टफोन में ऐसे फीचर्स पाना दुर्लभ है। 

त्योहारों की खुशियों को और बढ़ाने के लिए आईटेल ने ए25 प्रो भी पेश किया है जो अपनी श्रेणी में अनूठा है। यह आईटेल के ए25 स्मार्टफोन का नया संस्करण है, 2जीबी+32जीबी वेरियेंट में यह पूरी तरह नई पैकेजिंग में प्रस्तुत किया गया है जो ग्राहकों के लिए बहुत से फीचर्स लेकर आया है।

आईटेल ए25 प्रो - ज्यादा चमकदार स्क्रीन, ज्यादा बड़ी बैटरी के साथ

आईटेल ए25 प्रो सबसे किफायती 2जीबी+32जीबी स्मार्टफोन है, जिसकी बैटरी बड़ी है और जिसमें फेस अनलॉक का फीचर है। 9.85 एमएम डिजाइन के स्लीक आईडी और बड़े चमकदार डिस्प्ले वाला यह फोन ग्रेडियेंट टोन बैक कलर फिनिश के साथ आता है, जब आप इसे हाथ में पकड़ते हैं तो बहुत उम्दा ऐहसास होता है। डिस्प्ले की बात करें तो आईटेल ए25 प्रो चमकदार आईपीएस डिस्प्ले रिज़ोल्यूशन (1280 x 720 पिक्सल), 12.7 सें.मी. (5.0 इंच) एचडी एवं देखने हेतु चैड़े कोणों के साथ आता है। बिना बाधा की क्रियाशीलता हेतु यह मल्टी-टच और कैप्टिव स्क्रीन की सुविधा देता है। आईटेल ए25 प्रो 5एमपी एआई रियर कैमरा और 2एमपी सैल्फी कैमरा से लैस है जो पेशेवर क्वालिटी फोटो लेने में मदद करते हैं, आपके भीतर छुपे फोटोग्राफी के शौकीन या सैल्फी प्रेमी का यह फोन बहुत अच्छा साथी साबित होगा। यह फोन तीन ग्रेडियेंट टोन में उपलब्ध है- गे्रडेशन ब्ल्यू, ग्रेडेशन ग्रीन और ग्रेडेशन पर्पल। 

3020एमएएच की दमदार बैटरी और ऐंड्रॉइड पाई 9.0 (गो ऐडिशन) ओएस के बल पर चलने वाला आईटेल ए25 प्रो 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसैसर से लैस है। इस वजह से यह बेहतर परफॉरमेंस व कनेक्टिविटी देता है और भारत के सभी ऑपरेटर बैंड्स पर 4जी VoLTE/ViLTE सपोर्ट के साथ आता है, जिससे कॉल कनेक्टिविटी बेहतर होती है और डाउनलोड भी तेज़ी से होता है। यह पावर-पैक्ड स्मार्टफोन 2जीबी रैम, फेस अनलॉक फीचर और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है तथा इसमें 32जीबी तक की ऐक्सपेंडेबल मैमोरी भी है।

आईटेल के जादुई पोर्टफोलियो में विज़न 1 3जीबी भी है जिसका लांच आईटेल की सोच को दोहराता है कि वह परिवर्तन का अग्रदूत है और ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं को शक्ति देता है। इस फोन को ग्राहकों से, ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों, बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। फ्लिपकार्ट पर हुई सबसे पहली सेल में सभी यूनिट्स मात्र 10 मिनट में बिक गईं।

 

logo
Digit Hindi

Web Title: itel becomes Stronger and Bigger with 6 Crore Happy Customers in India in just 4 years
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status