पहली ही सेल में Redmi Note 9 Pro मात्र 90 सेकंड में ही सोल्ड आउट, क्या आपके लिए रहने वाला है बढ़िया चॉइस?

द्वारा Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया 18 Mar 2020
पहली ही सेल में Redmi Note 9 Pro मात्र 90 सेकंड में ही सोल्ड आउट, क्या आपके लिए रहने वाला है बढ़िया चॉइस?
HIGHLIGHTS

कंपनी के CEO मनु कुमार जैन ने एक ट्विट करके जानकारी दी की मात्र 90 सेकंड में ही इस मोबाइल फोन को लोगों के द्वारा सोल्ड आउट कर दिया गया था

इसके अलावा इसी ट्विट में इन्होंने यह भी कहा है कि Redmi Note 9 Pro की अगली सेल 24 मार्च को होने वाली है

Advertisements

Looking for a simpler way to upgrade your applications?

IBM helps you develop and modernize all your applications with Java open systems. Get all the tools, guidance and training that is required to speed up development.

Click here to know more

अभी कल ही यानी 17 मार्च को Redmi Note 9 Pro को इसके लॉन्च के बाद पहली दफा सेल पर लाया गया था, यह सेल तो कुछ ही समय में खत्म हो गई थी लेकिन इसके बाद कंपनी के CEO मनु कुमार जैन ने एक ट्विट करके जानकारी दी की मात्र 90 सेकंड में ही इस मोबाइल फोन को लोगों के द्वारा सोल्ड आउट कर दिया गया था। इसके अलावा इसी ट्विट में इन्होंने यह भी कहा है कि Redmi Note 9 Pro की अगली सेल 24 मार्च को होने वाली है। अब यहाँ सवाल उठता है कि आखिर क्या Rs 12,999 की कीमत में आपके लिए यह मोबाइल फोन एक अच्छा डिवाइस है कि नहीं? 

असल में इस मोबाइल फोन को मात्र दो ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, इसका 4GB रैम मॉडल आप 64GB स्टोरेज के साथ मात्र Rs 12,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसका 6GB रैम और 128GB मॉडल ख़रीदना चाहते हैं तो आप इसे मात्र Rs 15,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। आपको बता देते हैं कि पहली सेल इस स्मार्टफोन यानी Redmi Note 9 Pro की हो चुकी है, इस सेल के बाद समय का आंकड़ा भी सामने आया है कि मात्र 90 सेकंड में ही यह मोबाइल फोन सोल्ड आउट हो गया है लेकिन इस बारे में Xiaomi की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि इस पहली सेल में कंपनी की ओर से कितने यूनिट्स को सेल किया गया है। 

अब यहाँ सवाल यह भी उठता है कि आखिर इतने कम समय में यह सोल्ड आउट तो हुआ लेकिन असल में कितने यूनिट सेल के लिए लाये गए थे। शायद कंपनी इस आंकड़े को साझा नहीं करना चाहती है. असल में हमारा मुद्दा भी यह नहीं है। हमारा आज का एक ही मुद्दा है कि आखिर क्या Rs 12,999 की कीमत में आपके लिए Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन एक अच्छा डिवाइस साबित होने वाला है या नहीं। आज हम इसकी तुलना Realme की ओर से अभी हाल ही में लॉन्च किये गए Realme 6  से करने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में स्पेक्स के आधार पर क्या अंतर हैं, और यह कीमत और अन्य मामलों में कितने अलग हैं, साथ ही हम यह भी देखने वाले हैं कि आखिर Redmi Note 9 Pro इस कीमत में आपके लिए कैसा रहने वाला है। 

Redmi Note 9 Pro की कीमत और अगली सेल डिटेल्स

Redmi Note 9 Pro को दो वैरिएंट में पेश किया गया है। एक वैरिएंट का दाम 12,999 रूपये है जो 4GB+64GB स्टोरेज के साथ आया है जबकि दूसरे वैरिएंट में 6GB+128GB स्टोरेज मिल रहा है। मनु कुमार जैन के ट्विट के आधार पर ऐसा कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन को 24 मार्च को एक बार फिर से सेल के लिए लाया जा सकता है। 

Redmi Note 9 Pro स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Redmi Note 9 Pro में 6.67 इंच की DotDisplayमिल रही है और डिवाइस के बैक पर 3D Curved ग्लास को ऐड किया गया है। डिवाइस को औरा डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, IR ब्लास्टर और टाइप-C पोर्ट दिया गया है। Note 9 Pro Max को ट्रिपल कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। Redmi Note 9 Pro nbsp; फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP का मैक्रो कैमरा और 2MP के डेप्थ सेंसर को शामिल किया गया है। सेल्फी के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है जो कि 16MP का सेंसर मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 720G चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। बैटरी की बात करें तो नए फोन में 5020mAh की बड़ी बैटरी मिल रही है। इस वैरिएंट के साथ 18W चार्जर को रखा गया है।

Realme 6 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Realme 6 में 6.5" FHD+ डिस्प्ले दी गई है, रियलमी 6 सीरीज़ को 90Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले के साथ लाया गया है, फोन में आपको एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। Realme 6 के क्वाड कैमरा सेटअप में 64MP का Samsung GW1 प्राइमरी कैमरा, 8MP का वाइड सेंसर, 2MP का मोनोक्रोम सेंसर और 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। Realme 6 के फ्रंट पर 16MP का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है और फ्रंट कैमरा में ऑटोमेटिक HDR, AI ब्यूटी, पोर्ट्रेट मोड और HDR सेल्फी मोड मिल रहा है। Realme 6 को MediaTek Helio G90T प्रोसेसर के साथ उतारा गया है, Realme 6 को 4GB+64GB, 6GB+128GB और 8GB+128GB वैरिएंट में पेश किया गया है।  फोन में 4300mAh की बैटरी दी गई है जो 30W fast charging सपोर्ट करती है और कम्पनी का दावा है कि यह फोन को 60 मिनट में 100% चार्ज कर सकती है। 

Realme 6 के कीमत 

Realme 6 के 4GB+64GB का दाम 12,999 रूपये रखा गया है, जबकि 6GB+128GB और 8GB+128GB को क्रमश: 14,999 रूपये और 15,999 रूपये में उतारा गया है। यहाँ आप देख सकते हैं कि कीमत आर अन्य स्पेक्स के आधार पर यह दोनों ही फोंस एक दूसरे से काफी मेल खाते हैं हालाँकि यहाँ Redmi के अगर आप फैन हैं तो आपके लिए Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन ही सबसे बेहतर रहने वाला है. असल में ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस मोबाइल फोन में आपको कुछ अच्छे स्पेक्स देखने को मिलते हैं। 

Redmi Note 9 Pro Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 28 Mar 2020
Variant: 64GB6GBRAM , 128GB6GBRAM
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.67" (1080 x 2400)
  • Camera Camera
    48 + 8 + 5 + 2 | 16 MP
  • Memory Memory
    64 GB/6 GB
  • Battery Battery
    4500 mAh
logo
Ashwani Kumar

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status