iQoo Neo 3 हुआ लॉन्च, जानें कैसे हैं इसके फीचर्स

iQoo Neo 3 हुआ लॉन्च, जानें कैसे हैं इसके फीचर्स
HIGHLIGHTS

iQoo Neo 3 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है

इस मोबाइल फोन में आपको 144Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 44W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ अन्य बहुत कुछ मिल रहा है

iQOO Neo 3 को चीन में ब्रांड के नए फ्लैगशिप के रूप में लॉन्च किया गया है। डिवाइस को इस टैग से मिलने वाले कुछ स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है, क्योंकि इसमें 5G के साथ नवीनतम स्नैपड्रैगन 865 SoC, सुपर-फास्ट डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग के साथ एक बड़ी बैटरी मिलती है।

इस मोबाइल फोन को मात्र चीन में ही सेल के लिए लाया जाने वाला है, हालाँकि ऐसा भी लग रहा है कि इसे आने वाले समय में भारयीय बाजार में भी देखा जा सकता है। यहाँ यह कंपनी के फ्लैगशिप डिवाइस यानी iQoo 3 से कड़ी टक्कर लेने वाला है। इस डिवाइस को अभी हाल ही में भारत में कम कीमत में मिलते हुए देखा गया है, आसान शब्दों में ऐसा कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन की कीमत में भारत में कटौती हुई है। 

iQoo  Neo 3 की कीमत 

iQoo Neo 3 को कई अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन के बेस वैरिएंट यानी 6GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन को CNY 2,698 यानी लगभग Rs 29,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा दूसरे वैरिएंट की अगर बात करें तो इस मॉडल को यानी 8GB रैम और 128GB मॉडल को CNY 2,998 की कीमत यानी लगभग Rs 32,200 में लिया जा सकता है। 

इसके अलावा अगर हम एक अन्य मॉडल की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन के 8GB रैम और 256GB मॉडल को और 12GB रैम और 256GB मॉडल को क्रमश: CNY 3,298 यानी लगभग Rs 35,400 और CNY 3,398 यानी लगभग Rs 36,500 की कीमत में लिया जा सकता है. यह मोबाइल फोंस चीन में कुछ चुनिन्दा पोर्टल्स के माध्यम से 29 अप्रैल से खरीदें जा सकते हैं।

iQoo Neo 3 के स्पेसिफ़िकेशन और फीचर्स 

इस कीमत में आपको मोबाइल फोन में कुछ प्रभावशाली स्पेक्स दिए गए हैं, फोन में 6.57-इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले है, जो 144Hz पर रीफ्रेश कर सकता है और HDR10 का भी सपोर्ट करता है। डिस्प्ले में 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 2408 X 1080 पिक्सल का अधिकतम रिज़ॉल्यूशन है।

फोन में इस समय क्वालकॉम का सबसे शक्तिशाली चिपसेट है, एड्रेनो 650 जीपीयू के साथ स्नैपड्रैगन 865 SoC इसमें आपको मिल रहा है। चिपसेट के तेज प्रदर्शन के लिए फोन में 12GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

फोन में हार्डवेयर आदि की बात करें तो कंपनी के iQOO यूआई-आधारित एंड्रॉइड 10 पर एक साथ लाया गया है जो 4डी गेम शॉक 2.0, गेम वॉयस चेंज 2.0, हाय-रे साउंड इफेक्ट्स और गेम स्पेस 3.5 जैसे सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ यूजर के गेमिंग को बढ़ाने के लिए उपलब्ध है। 

फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा भी है जिसमें एक 8-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल-लेंस और 2-मेगापिक्सल के मैक्रो सेंसर के बगल में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है। कैमरों में सुविधाओं की एक लंबी सूची लाने का दावा किया गया है, हालांकि, सबसे दिलचस्प वाले 4K में वीडियो शूट करने और रिकॉर्ड करने और पोर्ट्रेट मोड के लिए समर्थन करने की इसकी क्षमता हैं।

सेल्फी क्लिक करने के लिए पंच-होल कटआउट के साथ फ्रंट कैमरा 16-मेगापिक्सल का सिंगल लेंस है। डिवाइस पर लाइट्स रखना 4,500mAh की बैटरी है जो 44W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करती है। iQOO Neo 3 गेम के दौरान फोन के तापमान को कम रखने के लिए सुपर लिक्विड कूलिंग भी लाता है और मल्टी टर्बो 3 सहित गेमिंग फीचर भी देता है जो नेटवर्क ड्रॉपआउट और फ्रीज को कम करने में सक्षम है और गेमिंग के दौरान सिस्टम की समस्याओं को ठीक करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo