InFocus Vision 3 या Xiaomi Redmi Y1 Lite, कौन-दे रहा है बेहतर स्पेक्स?

InFocus Vision 3 या Xiaomi Redmi Y1 Lite, कौन-दे रहा है बेहतर स्पेक्स?
HIGHLIGHTS

भारत में दोनों फोंस की कीमत Rs. 6,999 है.

InFocus Vision 3 को कल ही भारत में लॉन्च किया गया है. इस फ़ोन में कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो आपको भारत में इतनी कम कीमत में दूसरे स्मार्टफोंस में नहीं मिलते हैं. हालाँकि ऐसा नहीं है कि स्पेक्स के मामले में ये आराम से एक विजेता बन जाता है. बाज़ार में कई स्मार्टफोंस है जो स्पेक्स के मामले में इसे टक्कर देते हैं. ऐसा ही एक स्मार्टफ़ोन है Xiaomi Redmi Y1 Lite. तो चलिए जानते हैं कि, InFocus Vision 3 का स्पेक्स के मामले में Xiaomi Redmi Y1 Lite को मात दे पता है या नहीं.

डिस्प्ले

क्योंकि InFocus Vision 3 फुल व्यू डिस्प्ले के साथ भारत में आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन है. तो इसकी डिस्प्ले तो खास है ही, इसमें कंपनी 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो वाली एक 5.7-इंच HD+ IPS डिस्प्ले दे रही है, इसका रेजोल्यूशन 720 x 1440 है. वहीँ Xiaomi Redmi Y1 Lite में एक 5.5-इंच की डिस्प्ले मिलती है जिसका रेजोल्यूशन 720×1280 पिक्सल है. डिस्प्ले रेजोल्यूशन के मामले में InFocus Vision 3 ज्यादा बेहतर रेजोल्यूशन ऑफर करता है.

डिज़ाइन और फॉर्मफैक्टर

InFocus Vision 3 में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ एक फुल विज़न डिस्प्ले मिलती है. हालाँकि फ़ोन में अभी भी डिस्प्ले के साइड में किनारे नज़र आते हैं, लेकिन यह InFocus Vision 3 का डिज़ाइन सामने की तरफ से Xiaomi Redmi Y1 Lite से बेहतर है. हालाँकि दोनों ही प्लास्टिक बैक के साथ आते हैं और पीछे से कुछ ज्यादा अलग नहीं लगते हैं. कुलमिलकर बोलें तो डिज़ाइन के मामल में InFocus Vision 3 बहुत बेहतर है और सुन्दर दिखाई देता है. इसका फॉर्म फैक्टर 5.2-इंच का है और फ़ोन आराम से हाथ में आ जाता है, इतनी बड़ी डिस्प्ले होने के बाद भी इसे आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है.

रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर

दोनों फोंस में 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. प्रोसेसर की बात करें तो InFocus Vision 3 में 1.3GHz क्वाड कोर मीडियाटेक MTK6737 प्रोसेसर दिया गया है, जबकि Xiaomi Redmi Y1 Lite में 1.4GHz क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर मौजूद है, जो ज्यादा बेहतर माना जाता है. दोनों फोंस में एंड्राइड नूगा मिलता है.

बैटरी

InFocus Vision 3 में 4000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है, वहीँ Xiaomi Redmi Y1 Lite सिर्फ 3080mAh की ही बैटरी मिलती है. कागजों में तो Vision 3 आगे है.

कैमरा

InFocus Vision 3 भारत में सबसे कम कीमत में डुअल रियर कैमरा सेटअप देने वाला स्मार्टफ़ोन है. इसमें 13MP+5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, वहीँ सामने 8MP कैमरा दिया गया है. वहीँ Xiaomi Redmi Y1 Lite में 13MP का डिंगल रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. डुअल रियर कैमरा और ज्यादा MP का सेल्फी कैमरा InFocus Vision 3 को यहाँ भी आगे रखता है.

निष्कर्ष

कुलमिलकर बोलें तो, InFocus Vision 3 ज्यादा बेहतर डिस्प्ले, डिज़ाइन, फॉर्मफैक्टर और कैमरा सेटअप देता है. हालाँकि रैम और स्टोरेज के मामले में दोनों एक जैसे ही हैं. लेकिन प्रोसेसर के मामले में Xiaomi Redmi Y1 Lite ज्यादा बेहतर है.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo