क्या InFocus Vision 3 स्पेक्स के मामले में देता है Xiaomi Redmi 4 को टक्कर ?

क्या InFocus Vision 3 स्पेक्स के मामले में देता है Xiaomi Redmi 4 को टक्कर ?

InFocus Vision 3 को कुछ खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया गया है. अब लॉन्च होने के बाद इसकी तुलना बाज़ार में पहले से मौजूद कई स्मार्टफोंस से करनी भी जरूरी है. हम यहाँ InFocus Vision 3 और Xiaomi Redmi 4 के स्पेक्स की तुलना कर रहे हैं कि आखिर Rs. 7,000 की कीमत के अन्दर कौन-सा ज्यादा बेहतर स्पेक्स दे रहा है.

बैटरी

Xiaomi Redmi 4 में 4100mAh की बैटरी दी गई है, वहीँ InFocus Vision 3 में 4000mAh की बैटरी मौजूद है. कागजों पर दोनों एक जैसी ही हैं. तो बैटरी के मामले में दोनों एक जैसे ही हैं.

रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर

दोनों स्मार्टफोंस में 2GB की रैम और 16GB की स्टोरेज मिलती है. InFocus Vision 3 में में 1.3GHz क्वाड कोर मीडियाटेक MTK6737 प्रोसेसर दिया गया है, वहीँ Xiaomi Redmi 4 में 1.4GHz ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर मिलता है. जो प्रदर्शन के मामले में InFocus Vision 3 से ज्यादा बेहतर है.

कैमरा

Xiaomi Redmi 4 में 13MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है. वहीँ InFocus Vision 3 भारत में सबसे कम कीमत में डुअल रियर कैमरा सेटअप देने वाला स्मार्टफ़ोन है. इसमें 13MP+5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, वहीँ सामने 8MP कैमरा दिया गया है.

डिस्प्ले

InFocus Vision 3 में 5.7-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले मिलती है, इसका रेजोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है. वहीँ Xiaomi Redmi 4 में 5-इंच की डिस्प्ले मौजूद है, इसका रेजोल्यूशन 720 x 1280 पिक्सल है. InFocus Vision 3 में ज्यादा बड़ी डिस्प्ले तो मिलती ही है साथ ही यह एक फुल व्यू डिस्प्ले है.

डिज़ाइन

फुल व्यू डिस्प्ले की वजह से InFocus Vision 3 का डिज़ाइन सामने की तरफ से काफी Xiaomi Redmi 4 से बढ़िया दिखाई देता है. पीछे से दोनों का डिज़ाइन काफी एक जैसा ही दिखाई देता है. InFocus Vision 3 में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो मिलता है, जो इसको एक बेहतर फॉर्मफैक्टर देता है.

निष्कर्ष

डिस्प्ले, कैमरे और डिज़ाइन के मामले में InFocus Vision 3 आगे है, वहीँ प्रोसेसर के मामले में Xiaomi Redmi 4 बेहतर है. जबकि बैटरी, रैम और स्टोरेज के मामले में दोनों एक जैसे ही हैं.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo