Huawei Nova 3, Nova 3i आज भारत में किये जायेंगे लॉन्च, जानें सब कुछ

Huawei Nova 3, Nova 3i आज भारत में किये जायेंगे लॉन्च, जानें सब कुछ
HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा है कि Huawei के यह दोनों स्मार्टफोंस कुछ प्रीमियम स्मार्टफोंस जैसे OnePlus और Honor को भारतीय बाजार में टक्कर देने वाले हैं।

Huawei आज भारत में अपने Huawei Nova 3 और Huawei Nova 3i स्मार्टफोंस को GPU Turbo Boost Tech के साथ लॉन्च करने वाला है। आज एक इवेंट के दौरान इन दोनों ही स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इन फोंस के लॉन्च इवेंट को आज 11:30AM पर आयोजित किया जाने वाला है। हालाँकि कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं करने वाला है। 

इन स्मार्टफोंस के लॉन्च से पहले ही अमेज़न इंडिया के माध्यम से यह सामने आ चुका है कि यह डिवाइस इसी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के माध्यम से सेल किये जाने वाला हैं। अगर इन स्मार्टफोंस की भारत में कीमत की चर्चा करें तो यह चीन में  तीन अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, हालाँकि कंपनी की ओर से मात्र दो वैरिएंट्स की कीमत ही सामने आई है। इस डिवाइस के बेस वैरिएंट को 128GB स्टोरेज और 4GB की रैम के साथ लगभग RMB 1,999 की कीमत यानी लगभग Rs 20,400 में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा मिड-रेंज मॉडल की बात करें तो इसे 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, और इसकी कीमत RMB 2,199 यानी लगभग Rs 22,500 है।

Nova 3 के 64GB और 128GB स्टोरेज मॉडल क्रमश: 6GB रैम के साथ आएंगे। अधिक स्टोरेज के लिए इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी होगा। ये हैंडसेट 3,650mAh बैटरी की बैटरी के साथ आएगा और एंड्रॉइड 8.1 Oreo OS पर आधारित EMUI के साथ आएगा। इसके अलावा बैक पैनल पर एक फिंगरप्रिंट रीडर दिया जाएगा और इसके अलावा इस बात कि भी पुष्टि की गई है कि यह हैंडसेट हल्के नीले, गोल्डन और बैंगनी रंगों में प्राप्त होगा।

अगर फोटोग्राफी की बात करें, तो Nova 3 एक डुअल सेल्फी (dual selfie) कैमरा सेटअप ऑफर करेगा जिसमें 24 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा और साथ ही Nova 3 के पीछे का डुअल कैमरा 16 मेगापिक्सल सेंसर और 24 मेगापिक्सल सेंसर के साथ इस फोन में शामिल है। अभी स्मार्टफोन की कीमत की पुष्टि नहीं की गई है, यह भी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि Huawei 18 जुलाई को Nova 3 स्मार्टफोन के साथ टॉकबैंड बी5 स्मार्टबैंड की भी घोषणा करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo