Huawei Mate 9 और Mate 9 Pro को मिला नया फेस अनलॉक फीचर

Huawei Mate 9 और Mate 9 Pro को मिला नया फेस अनलॉक फीचर
HIGHLIGHTS

इस अपडेट का साइज़ 514MB है और यह लेटेस्ट मई 2018 के लिए एंड्राइड सिक्योरिटी पैच भी लेकर आता है।

Huawei ने हाल ही में Mate 9 और Mate 9 Pro स्मार्टफोंस के लिए नया EMUI 8.0 अपडेट रिलीज़ किया था, जिसमें डिवाइस को कई नए फीचर्स मिले थे। इस अपडेट का वर्जन नंबर 8.0.0.356 है और यह दोनों स्मार्टफोंस के लिए फेस अनलॉक फीचर लेकर आता है।

फेस अनलॉक फीचर के अलावा, इस अपडेट में कुछ जेस्चर आधारित कण्ट्रोल्स भी शामिल हैं। इस अपडेट में डिवाइस को गेमिंग असिस्टेंट भी मिला है। नए फीचर्स के अलावा अपडेट में बग फिक्सेज़ भी शामिल हैं, जिसमें से WeChat मैसेजेस का डिले रिसेप्शन भी एक है।

इस अपडेट में कई ऐप्स के लिए नए आइकॉन्स भी शामिल किए गए हैं, इसके अलावा इस अपडेट का साइज़ 514MB है और यह लेटेस्ट मई 2018 के लिए एंड्राइड सिक्योरिटी पैच भी लेकर आता है। कंपनी के अनुसार यह नया अपडेट Mate 9 फुल नेटकॉम एडिशन MHA-AL00, Mate 9 नेटकॉम मोबाइल कस्टमाईज़ एडिशन MHA-TL00 और Mate 9 Pro फुल नेटकॉम एडिशन LON-AL00, Porsche डिज़ाइन एडिशन के लिए जारी किया गया है।

लगभग 6 महीने पहले Huawei ने Mate 9 सीरीज़ के लिए EMUI 8.0 अपडेट जारी किया था जिसमें कंपनी के पुराने फ्लैगशिप डिवाइसेज़ को एंड्राइड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट मिला था। इस अपडेट में डिवाइसेज को कई नए फीचर्स मिले थे जिसमें AI एक्सपीरियंस, स्मार्ट स्प्लिट स्क्रीन आदि शामिल हैं।

Huawei Mate 9 में 5.9 इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद है जिसे गोरिला ग्लास 3 द्वारा प्रोटेक्शन दिया गया है, वहीं बात करें Mate 9 Pro की तो डिवाइस में 5.5 इंच की डिस्प्ले मौजूद है जिसका रेज़ोल्यूशन 1440 x 1080 पिक्सल है और इसे भी गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स कंपनी के HiSilicon किरिन 960 ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करते हैं। Mate 9 में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जबकि Pro एडिशन में 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज मौजूद है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo