इन्टरनेट पर सामने आईं HTC U12+ की स्पेसिफिकेशंस

इन्टरनेट पर सामने आईं HTC U12+ की स्पेसिफिकेशंस
HIGHLIGHTS

यह डिस्प्ले HDR 10 सपोर्ट करेगी और नोटिफिकेशन के लिए डिवाइस में स्मार्ट डिस्प्ले मौजूद होगी।

HTC ने 23 मई को आयोजित होने वाले इवेंट के लिए पहले ही मीडिया इनवाइट्स भेज दिए हैं, जहाँ कंपनी HTC U12+ स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से बस कुछ समय पहले स्मार्टफोन के बारे में सभी स्पेसिफिकेशंस सामने आ गई हैं। ये स्पेसिफिकेशंस रिव्युवर्स को मिली शीट के द्वारा पता चली हैं। HTC U12+पिछले साल लॉन्च हुए HTC U11+ स्मार्टफोन की जगह लेगा। U12+ इस साल का कंपनी का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। स्पेक्स शीट से पता चलता है कि डिवाइस को लिक्विड सरफेस डिज़ाइन दिया जाएगा, इससे पहले रुमर्स से भी इसके बारे में जानकारी मिल चुकी है। 

लीक से यह भी जानकारी मिली है कि डिवाइस नए प्रेशर-सेंसिटिव बटन्स के साथ आएगा और नया टच फीडबैक एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। डिवाइस को ग्लास बॉडी बैक डिज़ाइन दिया गया है। डिवाइस स्नैपड्रैगन 845 द्वारा संचालित होगा और डिवाइस में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगा। स्मार्टफोन में 6 इंच की क्वैड HD+ सुपर LCD 6 डिस्प्ले मौजूद होगी और इसे कोर्निंग गोरिला ग्लास टेक्नोलॉजी द्वारा प्रोटेक्शन दिया जाएगा। यह डिस्प्ले HDR 10 सपोर्ट करेगी और नोटिफिकेशन के लिए डिवाइस में स्मार्ट डिस्प्ले मौजूद होगी।

U12+ के बैक पर 12MP का प्राइमरी अल्ट्रापिक्सल 4 वाइड-एंगल सेंसर 16MP का टेलीफोटो कैमरा मौजूद है। प्राइमरी सेंसर में f/1.75 अपर्चर और सेकेंडरी सेंसर में f/2.6 अपर्चर मौजूद हैं। स्मार्टफोन में मौजूद कैमरा OIS, HDR बूस्ट 2, AR स्टीकर्स और कई अन्य फीचर्स के साथ आता है। HTC ने डिवाइस के फ्रंट पर दो 8MP के सेंसर भी शामिल किए हैं तथा रियर और फ्रंट कैमरा बोकेह मॉड ऑफर करता है।

HTC U12+ एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करेगा और भविष्य में इसे एंड्राइड P पर अपग्रेड कर दिया जाएगा। HTC U11 की तरह यह डिवाइस भी एज सेंसर के साथ आता है और इस बार कंपनी इसे HTC एज सेन्स 2 नाम दे रही है जिसके ज़रिए ऐप्स को कण्ट्रोल किया जा सकता है। यह फोन HTC Uसोनिक ऑफर करता है जो एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन और HTC बूमसाउंड ऑडियो के साथ आता है।

इसके अलावा डिवाइस में 3500mAh की बड़ी बैटरी मौजूद होगी जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आएगी। डिवाइस दोनों सिम कार्ड्स पर LTE सपोर्ट करेगा और रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा। HTC स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट और अमेज़न अलेक्सा को शामिल कर रहा है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo