Honor Play 8A बनाम RealMe U1: कौन है बेहतर विकल्प

Honor Play 8A बनाम RealMe U1: कौन है बेहतर विकल्प
HIGHLIGHTS

Honor Play 8A को अभी चीन में लॉन्च किया गया है और अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि भारत में यह फोन कब लॉन्च होगा। RealMe U1 Amazon India पर सेल के लिए उपलब्ध है।

Honor Play 8A को पिछले हफ्ते चीन में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। यह फोन वॉटर ड्रॉप नौच डिस्प्ल और मीडियाटेक चिपसेट द्वारा संचालित है, जबकि इस पीढ़ी के पिछले डिवाइस में क्वालकॉम स्नाप्द्रोग्न 430 प्रोसेसर को देखा गया था। इस स्मार्टफोन की तुलना हम RealMe U1 स्मार्टफोन से कर रहे हैं जो कि कम्पनी का सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन है और 25MP के Al सेल्फी कैमरा के साथ आता है और इसकी डिस्प्ले के टॉप पर वॉटरड्रॉप नौच मौजूद है। इन फोंस की स्पेसिफिकेशंस के बीच तुलना कर के हम जानेंगे कि कौन-सा स्मार्टफोन बेहतर हार्डवेयर ऑफर करता है।

इन स्मार्टफोंस की डिस्प्ले की तुलना करें तो दोनों ही फोंस में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है और दोनों के टॉप पर वॉटर-ड्रॉप नौच मौजूद है। हालांकि, RealMe U1 2340 x 1080 पिक्सल का बेहतर रेज़ोल्यूशन ऑफर करता है और Honor Play 8A 720 x 1560 पिक्सल के रेज़ोल्यूशन के साथ आता है।

परफॉरमेंस की तुलना करें तो Honor Play 8A मीडियाटेक हीलियो P35 प्रोसेसर से लैस है जो 2.3GHz स्पीड पर क्लोक्ड है। वहीं बात करें RealMe U1 की तो यह डिवाइस मीडियाटेक हीलियो P70 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है जो 2.1GHz पर क्लोक्ड है। Honor Play 8A बनाम Honor 8X; एक दूसरे को दे रहे कड़ी टक्कर

जहां तक कैमरा की बात है, Honor Play 8A के बैक पर 13MP का सिंगल कैमरा दिया गया है, जबकि डिवाइस के फ्रंट पर 8MP का सेंसर मौजूद है। प्रतिस्पर्धी RealMe U1 की बात करें तो यह स्मार्टफोन 25MP AI पॉवर्ड सेल्फी कैमरा से लैस है और पोर्ट्रेट लाइटिंग, बोकेह इफ़ेक्ट आदि फीचर्स के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के बैक पर 13MP + 2MP का डुअल कैमरा दिया गया है। स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor 10 Lite बनाम Realme U1

Honor Play 8A आधिकारिक तौर पर चीन में लॉन्च हो चुका है लेकिन अभी यह पुष्टि नहीं की गई है कि इस स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। सेल्फी कैमरा के लिए प्रसिद्ध RealMe U1 को भारत में अमेज़न द्वारा Rs 11,999 की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo