HMD ने 29 मई के इवेंट से पहले किया नया टीज़र पेश

HMD ने 29 मई के इवेंट से पहले किया नया टीज़र पेश
HIGHLIGHTS

कंपनी Nokia 6.1 की तरह कंपनी एंट्री-लेवल Nokia 3 और मिड-रेंज Nokia 5 का 2018 वर्जन पेश कर सकती है।

HMD ग्लोबल ने 29 मई को रूस में होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भेज दी हैं। कंपनी ने ट्वीटर पर ज़ाहिर किया है कि इवेंट के दौरान कंपनी कुछ नया शेयर करने वाली है। कंपनी ने ट्वीट में हैशटैग #ChargedUp का इस्तेमाल किया, जिससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि डिवाइस में बड़ी बैटरी या फ़ास्ट चार्जिंग क्षमता मौजूद होगी। हालांकि, HMD ने इस हैशटैग के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है और अभी इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन की भी कोई जानकारी नहीं है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इवेंट के दौरान Nokia X6 को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा और साथ ही Nokia 3 और Nokia 5 के अपग्रेडेड वर्जन पेश किए जाएंगे। Nokia 6.1 की तरह कंपनी एंट्री-लेवल Nokia 3 और मिड-रेंज Nokia 5 का 2018 वर्जन पेश कर सकती है।

हाल ही में एक यूज़र एजेंट की प्रोफाइल द्वारा Nokia 3.1 को देखा गया था, वहीं HMD के CPO जुहो सरविकास ने Nokia 5.1 की मौजूदगी ज़ाहिर की थी। हालांकि, दोनों ही स्मार्टफोन्स की स्पेसिफिकेशंस अभी तक गोपनीय हैं।

Nokia 3 को मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था और इस साल भी यही उम्मीद है कि डिवाइस को इसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। HMD Global इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो P22 SoC मौजूद होने की संभावना है जो कि कई AI क्षमताओं के साथ आने वाला साधारण चिपसेट है। Nokia 5.1 को स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो कि असली Nokia 5 में इस्तेमाल हुए स्नैपड्रैगन 430 SoC से बेहतर है।

अभी ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि कंपनी अन्य स्मार्टफोन्स भी इवेंट के दौरान लॉन्च करेगी। हाल ही में चीन में लॉन्च हुए Nokia X6 के बारे में कंपनी ने कहा था कि जल्द ही इस डिवाइस को अन्य बाज़ारों में भी लॉन्च किया जाएगा। Nokia X6 की भारतीय कीमत 22,000 रूपये के आसपास रहेगी।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo