Nokia X6 को दुनियाभर में Nokia 6.1 Plus के तौर पर लॉन्च किया जाना शुरू

Nokia X6 को दुनियाभर में Nokia 6.1 Plus के तौर पर लॉन्च किया जाना शुरू
HIGHLIGHTS

HMD Global ने आखिरकार अपने Nokia X6 स्मार्टफोन को दुनियाभर में Nokia 6.1 Plus नाम से लॉन्च करने की घोषणा की है। इस नए नाम के साथ यह डिवाइस होंग कोंग में लॉन्च कर दिया गया है, नए नाम के साथ यह देश इस डिवाइस को पाने वाले पहला बन गया है।

HMD Global’s Nokia X6 Now Begins to Rollout in the World as Nokia 6.1 Plus: हालाँकि इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच एक बड़ा अंतर देखा गया है, जहां Nokia X6 को कई अलग अलग रैम और स्टोरेज वर्जन में पेश किया गया है, वहां Nokia 6.1 Plus डिवाइस को मात्र 4GB/64GB स्टोरेज में लॉन्च किया जाने वाला है। या ऐसा भी कह सकते हैं कि इस डिवाइस को कई वैरिएंट्स में पेश न करके कंपनी ने इसे मात्र एक ही वर्जन में पेश किया है। 

इस डिवाइस की कीमत होंग कोंग में HKD 2,288 यानी लगभग 292 डॉलर है, इसके अलावा यह 24 जुलाई से इस देश में सेल किया जाना शुरू हो जाएगा। अब यह देखना होगा कि आखिर इसे होंग कोंग के बाद अन्य कितने देशों में लॉन्च किया जाने वाला है। सबसे बड़ी देखने वाली बात यह होने वाली है कि क्या आखिर इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। अब अगर भारत में इसे लॉन्च किया जाता है तो किस सेगमेंट में इसे लॉन्च करने की संभावना है। हालाँकि अभी तक इन सब प्रश्नों के बारे में कोई भी उत्तर नहीं मिला है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इन अफवाहों पर विराम लगने वाला है।

 

इस फोन को एक ड्यूल सिम सपोर्ट के अलावा एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया गया है, इस डिवाइस को 5.8-इंच की FHD+ 1080×2280 पिक्सल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इस डिवाइस को 2.5D कर्व ग्लास डिस्प्ले और गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित भी किया गया है। 

फोन में कैमरा को लेकर चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह एक ड्यूल कैमरा सेटअप से लैस है, जो 16-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के दो अलग अलग सेंसर का कॉम्बो है। फोन के फ्रंट में एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की स्टोरेज की अगर चर्चा करें तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में एक 3060mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी को लेकर भी सभी कुछ मौजूद है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo