Google Pixel 8 Pro को लेकर मिली बड़ी जानकारी, कुछ ऐसा होगा नए फोन का डिज़ाइन

Google Pixel 8 Pro को लेकर मिली बड़ी जानकारी, कुछ ऐसा होगा नए फोन का डिज़ाइन
HIGHLIGHTS

Google Pixel 8 Pro आज CAD-आधारित रेंडर्स में लीक हुआ है

गूगल इसे 10 मई को अपने I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान टीज़ कर सकता है

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Pixel 7a और Pixel Fold दोनों को जून में लॉन्च किया जा सकता है

Google Pixel 8 Pro आज CAD-आधारित रेंडर्स में लीक हुआ है, और दिखने में इसका डिज़ाइन लैंग्वेज इसकी पिछली पीढ़ी की तरह ही नजर आ रहा है। ये रेंडर्स काफी जल्दी सामने आए हैं क्योंकि फोन केवल अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है, लेकिन गूगल इसे 10 मई को अपने I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान टीज़ कर सकता है, ठीक वैसे ही जैसे इसने पिछले साल पिक्सल 7 सीरीज को किया था। 

इसे भी देखें: Poco X4 Pro और Realme 9i से लेकर Galaxy M13 तक बड़े-बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन खरीदें 15 हजार से भी कम में

पिक्सल 8 प्रो में पिछले साल के पिक्सल 7 प्रो की तुलना में अधिक गोल कोने हैं, जो कम बॉक्सी नजर आते हैं। कैमरा आइलैंड भी अलग है, भले ही पिक्सल से संबंधित होने के कारण यह तुरंत पहचानने योग्य हो। इस बार ऐसा प्रतीत होता है कि गूगल ने पहले की तरह मेटल में ओवल 'ओपनिंग' में पूरे तीन कैमरे शामिल करने का सोचा है। फ्लैश के नीचे एक नया सेन्सर भी है, हालांकि इस समय यह अस्पष्ट है कि यह क्या हो सकता है। 

पिक्सल 8 प्रो का माप 162.6 x 76.5 x 8.7 mm है और कैमरा बम्प से यह लगभग 12mm मोटा है। डिस्प्ले को लगभग 6.52" का बताया जा रहा है जो कि Pixel 7 Pro से छोटी है, लेकिन इस एडजस्टमेंट के लिए अधिक गोल कोने बनाए जाएंगे। बिना किसी हैरानी के, पॉवर बटन और वॉल्यूम बटन्स को दाहिनी ओर, USB-C पोर्ट और स्पीकर्स को नीचे की तरफ और सिम ट्रे को बाहिनी तरफ देखा जा सकता है।

इसे भी देखें: OnePlus Nord CE 3 Lite 5G कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर आया नजर, जल्द होगा लॉन्च

Pixel 8 Pro

फोन आगामी गूगल टेन्सर जी3 एसओसी द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो अघोषित सैमसंग Exynos 2300 पर आधारित होने की अफवाह है, जो कि सैमसंग के 3nm निर्माण प्रक्रिया का उपयोग करता है। यह 5nm पर बने टेन्सर जी2 की तुलना में परफॉर्मेंस और एफ़िशिएन्सी दोनों में बेहतर हो सकता है। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

जल्द लॉन्च की ओर बढ़ रहा गूगल का पिक्सल 7ए मिड-रेंजर एक बार नहीं, बल्कि पिछले दो दिनों में दो बार लीक हो चुका है, अब आमतौर पर एक भरोसेमंद स्रोत की ओर एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस डिवाइस को जून में रिलीज़ किया जाएगा। उसी स्रोत के अनुसार, जून में ही Pixel Fold को भी लॉन्च किया जाएगा। 

फोल्ड को Carbon और Porcelain के दो कलर वर्जन्स में पेश किया जाएगा। इन्हें क्रमश: डार्क ग्रे, ब्लैक, व्हाइट या ऑफ-व्हाइट माना जा सकता है। डिवाइस केवल 256GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। फोन की कीमत अब तक लगभग €1,700 बताई जा रही है। 

वहीं दूसरी ओर, Pixel 7a को 128GB स्टोरेज के साथ संभवत: आर्कटिक ब्लू, कार्बन, कॉटन और जेड के साथ पेश किया जा सकता है। इन्हें क्रमश: ब्लू, ब्लैक/ग्रे, व्हाइट और ग्रीन-इश माना जा सकता है। फोन की कीमत EU में लगभग €500 होने की उम्मीद है। Pixel Fold और Pixel 7a दोनों की घोषणा कथित तौर पर गूगल के I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की जाने वाली है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Via

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo