सैमसंग के इस साल 90 लाख गैलेक्सी फोल्ड 4, फ्लिप 4 फोल्डेबल बेचने की संभावना

सैमसंग के इस साल 90 लाख गैलेक्सी फोल्ड 4, फ्लिप 4 फोल्डेबल बेचने की संभावना
HIGHLIGHTS

नए गैलेक्सी फोल्ड 4 और फ्लिप 4 फोल्डेबल स्मार्टफोन की इस साल 90 लाख यूनिट्स की बिक्री हो सकती है।

सैमसंग के फोल्डेबल मार्केट शेयर को 2022 के अंत तक 80 फीसदी तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।

एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। इस साल की पहली छमाही के दौरान, सैमसंग की फोल्डेबल्स बाजार में हिस्सेदारी अच्छी रही, जिसका बाजार में 62 प्रतिशत हिस्सा था।

नए गैलेक्सी फोल्ड 4 और फ्लिप 4 फोल्डेबल स्मार्टफोन की इस साल 90 लाख यूनिट्स की बिक्री हो सकती है, जिससे सैमसंग के फोल्डेबल मार्केट शेयर को 2022 के अंत तक 80 फीसदी तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। इस साल की पहली छमाही के दौरान, सैमसंग की फोल्डेबल्स बाजार में हिस्सेदारी अच्छी रही, जिसका बाजार में 62 प्रतिशत हिस्सा था। हुवावे और ओप्पो दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा कि फोल्डेबल्स इस साल सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन प्रोडक्ट श्रेणी में बने हुए हैं और सैमसंग ने पहले गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस के साथ बनाई गई श्रेणी का नेतृत्व करना जारी रखा है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि 2023 में फोल्डेबल्स के 2.6 करोड़ यूनिट तक बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, जानें कब और क्या है इसके फीचर

वरिष्ठ विश्लेषक जेन पार्क ने कहा, "मजबूत विकास मौजूदा आर्थिक बाधाओं को दूर करता है क्योंकि प्रीमियम बाजार में लचीलापन और स्थिर मांग दिखाई देती है। काउंटरपॉइंट ने अगले साल भी मजबूत विकास का अनुमान लगाया है।"

Galaxy Foldable Phones

वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार इस साल 73 प्रतिशत तक बढ़ सकता है, जो पिछले साल 90 लाख यूनिट से बढ़कर 1.6 करोड़ यूनिट हो गया।

पार्क ने कहा, "सैमसंग ने शुरुआत से ही बाजार का नेतृत्व किया है और हमें लगता है कि इसका प्रभुत्व कुछ समय तक बना रहेगा। हुआवेई, ओप्पो, शाओमी और वीवो सभी नए फोल्डेबल पेश कर रहे हैं, लेकिन वे ज्यादातर चीनी बाजार तक ही सीमित हैं।"

मोटोरोला अभी के लिए अमेरिका जैसे बाजारों में एकमात्र दावेदार हो सकता है। स्मार्टफोन के उपयोग के मामलों के विस्तार के साथ, विशेष रूप से मीडिया, मनोरंजन और काम में इसका महत्व बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Redmi A1 भारत में POCO फोन के रूप में हो सकता है लॉन्च

पार्क ने कहा, "फोल्डेबल्स में वृद्धि को देखते हुए, हम देखते हैं कि प्रीमियम बाजार मैक्रो हेडविंड के बावजूद मजबूत विकास दिखा रहा है, जिसमें अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में अग्रणी है।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo