18:9 की ट्रेंडिंग डिस्प्ले से लैस Nokia के दो नए फोन्स को मिला FCC सर्टिफिकेशन

18:9 की ट्रेंडिंग डिस्प्ले से लैस Nokia के दो नए फोन्स को मिला FCC सर्टिफिकेशन
HIGHLIGHTS

अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि इन डिवाइसेज को कब और किस नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा।

HMD ग्लोबल ने Nokia 7 Plus में 18:9 की ट्रेंडिंग डिस्प्ले पेश की थी और अब कंपनी एक अन्य डिवाइस में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले पेश करने की तैयारी में है। FCC पर TA-1057 और TA-1063 मॉडल नंबर के साथ दो Nokia फोन्स देखे गए हैं। कहा जा रहा है कि डिवाइसेज़ में 18:9 डिस्प्ले मौजूद होगी लेकिन स्क्रीन के साइज़ और टाइप का खुलासा नहीं हुआ है।

FCC डाक्यूमेंट्स के अनुसार, दोनों मॉडल्स एक ही फोन के सिंगल सिम और डुअल सिम वेरिएन्ट्स हैं। इनमें NFC और 2,900mAh (~3000mAh) बैटरी भी मौजूद है। Nokia TA-1057 और Nokia TA-1063 स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ के किसी भी चिपसेट के साथ आ सकते हैं। हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि इन डिवाइसेज को कब और किस नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा।

HMD ग्लोबल 29 मई को रूस में एक इवेंट आयोजित कर रहा है जहां इन डिवाइसेज़ को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कंपनी इस साल Nokia 3 और Nokia 5 के नए वर्जन लॉन्च भी लॉन्च कर सकती है और साथ ही अफवाहें आ रही हैं कि Nokia X5 और Nokia X7 पर भी कंपनी काम कर रही है।

कंपनी ने हाल ही में Nokia X6 स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसमें  5.8-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है और इसका रेज़ोल्यूशन 1080×2280 पिक्सल है। इस डिवाइस को 2.5D कर्व ग्लास डिस्प्ले और गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित भी किया गया है। 

यह कंपनी की ओर से पहला ऐसा डिवाइस है, जिसे iPhone X जैसे नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा फोन में कंपनी ने एक ड्यूल कैमरा सेटअप को भी रखा है, साथ ही यह फोन AI क्षमताओं के अलावा HDR फीचर से भी लैस है। इस डिवाइस की सबसे खास बात इसका 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ लॉन्च किया जाना है। इसके अलावा फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, इस डिवाइस को 6GB की रैम के अलावा एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में क्विक चार्ज 3.0 के साथ एंड्राइड 8.1 Oreo का भी सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा गेमिंग के लिए इस फोन में डू नोट डिस्टर्ब मोड भी दिया गया है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo