Exclusive: Kult मई महीने की शुरुआत में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगा अपना नया फोन

Exclusive: Kult मई महीने की शुरुआत में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगा अपना नया फोन
HIGHLIGHTS

Kult की ओर से भारत में अपने चार स्मार्टफोंस को लॉन्च करने के बाद मई की शुरुआत में एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना है।

Optiemus Infracom Kult की ओर से अभी तक भारतीय बाजार में चार बजट स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा चुका है, इन स्मार्टफोंस में Kult 10, Kult Beyond, Kult Ambition, और Kult Gladiator स्मार्टफोंस शामिल हैं, इन सभी स्मार्टफोंस को Rs 10,000 की कीमत के अंदर ही लॉन्च किया गया है। अब डिजिट हिंदी को मिली नई जानकारी के अनुसार कंपनी अपना एक नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लाने वाली है, जिसे एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो की डिस्लेफो के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इसका मतलब है कि डिवाइस में एक फुल-स्क्रीन डिस्प्ले होने वाली है, इसकी एक तस्वीर भी डिजिट हिंदी के हाथ लगी है, और इस फोटो को देखकर भी ऐसा ही लगता है कि डिवाइस को फुल-स्क्रीन बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि फ्रंट कैमरा के साथ आपको एक LED फ़्लैश भी मिलने वाली है, इसके अलावा फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर को बैक कैमरा के साथ इसके रियर पैनल पर रखा जा सकता है।

इसके अलावा हमें ऐसी भी जानकारी मिली है कि कंपनी की ओर से इस डिवाइस को मई के पहले सप्ताह में लॉन्च कर सकती है। हालाँकि इस जानकारी के अलावा अन्य जानकारी इस डिवाइस को लेकर अभी हमें नहीं मिल पाई है। हालाँकि कुछ संकेत ऐसा कह रहे हैं कि इस फोन में एक 5.99-इंच की एक HD TrueView डिस्प्ले होने वाली है। 

अगर हम पिछले कुछ स्मार्टफोंस को देखते हुए इस डिवाइस के बारे में कुछ कहें तो यह तो तय है कि इसे भी कंपनी ने अन्य फोंस की तरह ही एक यूनीक नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी कीमत भी Rs 10,000 के नीचे होने वाली है। अब अगर इस कीमत के आसपास बाजार में पहले से ही मौजूद कुछ स्मार्टफोंस की चर्चा करें तो Xiaomi की ओर से Xiaomi Redmi 5, Tecno की ओर से Tecno Camon i Air, Infocus की ओर से InFocus Vision 3 आदि स्मार्टफोंस मौजूद हैं, जो कम बजट में अपनी जगह बना चुके हैं, इसके अलावा इंटेक्स के भी कई स्मार्टफोन इस लिस्ट में साथ ही iVoomi भी इस लिस्ट में अपने स्मार्टफोंस को शामिल कर चुकी है। 

अगर अब इस नए Kult फोन को इस कीमत के आसपास लॉन्च किया जाता है, तो उसके सामने इतने स्मार्टफोंस पहले से ही बाजार में मौजूद होंगे, जो उसे कड़ी टक्कर देने वाले हैं। अब देखना यह होगा कि आखिर कंपनी इस डिवाइस को अन्य और किन किन स्पेक्स और फीचर्स के साथ लॉन्च  करती है। जैसा कि हमने आपसे कहा कि इस डिवाइस को मई महीने की शुरुआत यानी पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है तो उस समय हम इस डिवाइस के बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo