HMD के CPO ने शोकेस किए Nokia 8 Sirocco, Nokia 1 और 8110 प्रोटोटाइप्स

HMD के CPO ने शोकेस किए Nokia 8 Sirocco, Nokia 1 और 8110 प्रोटोटाइप्स
HIGHLIGHTS

Nokia 8 Sirocco ही HMD का केवल ऐसा स्मार्टफोन है जिसे ग्लास बैक दिया गया है, जबकि अन्य डिवाइसेज को फुल मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन या प्लास्टिक बॉडी ही दी गई है।

HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने Nokia 8 Sirocco, Nokia 1 और “banana phone” 8110 के शुरुआती प्रोटोटाइप्स की तस्वीरें भेजी साझा की हैं। तस्वीरों में इन डिवाइसेज के डिज़ाइन की कुछ झलक देखने को मिली है और ये प्रोटोटाइप्स 3D प्रिंटेड लग रहे हैं। Juho Sarvikas ने 6000 सीरीज़ एल्युमीनियम ब्लॉक की तस्वीर भी पब्लिश की है जिसे Nokia 6 का शेल बनाने के लिए उपयोग किया गया था।

उन्होंने यह भी बताया कि इस Sirocco फ्लैगशिप को इंटरनली एवेंजर कोडनेम दिया गया है। इसमें कोई शक नहीं है कि Nokia 8 Sirocco HMD का सबसे दिलचस्प डिवाइस है लेकिन यह ज़ाहिर है कि यह वर्तमान समय में HMD का सबसे पॉवरफुल फ्लैगशिप डिवाइस है। इसे ग्लास बैक दिया गया है, और इसका फ्रेम स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है और P-OLED तकनीक के साथ इसे एज-टू-एज डिस्प्ले दी गई है। हालांकि इसमें छोटे बेज़ेल्स मौजूद हैं और इस 5.5 इंच की डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है।

ध्यान देना होगा कि 8 Sirocco ही HMD का केवल ऐसा स्मार्टफोन है जिसे ग्लास बैक दिया गया है, जबकि अन्य डिवाइसेज को फुल मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन या प्लास्टिक बॉडी ही दी गई है। यह HMD का केवल एक ऐसा डिवाइस है जिसे IP67 सर्टिफिकेशन दिया गया है जो इसे डस्ट रेसिस्टेंट और वॉटर रेसिस्टेंट बनाता है। Nokia 1 की बात करें तो यह मोस्ट-एंट्री-लेवल HMD हैंडसेट है जिसे पोलीकार्बोनेट से बनाया गया है और इसे सिंपल डिज़ाइन लेकिन कॉम्पैक्ट साइज़ दिया गया है। फीचर फोन 8110 को भी पोलीकार्बोनेट से बनाया गया है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo