कॉम्पैक्ट Apple iPhone SE 2 का भारत में हो सकता है एक्सक्लूसिव लॉन्च

कॉम्पैक्ट Apple iPhone SE 2 का भारत में हो सकता है एक्सक्लूसिव लॉन्च
HIGHLIGHTS

भारत में पिछले iPhone SE की सफलता को देखते हुए Apple इस डिवाइस को भारत में एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च कर सकता है।

बाज़ार में कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप फोंस दिखना काफी मुश्किल है। अगर बात करें पिछले कुछ सालों की तो सोनी के कॉम्पैक्ट फोन या iPhone SE ही ऐसे कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप डिवाइसेज़ हैं जिन पर ध्यान दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो iPhone SE 2 का लॉन्च करीब ही है, वहीं कुछ के अनुसार यह फोन लॉन्च ही नहीं होगा।

नए रुमर्स के अनुसार अगर iPhone SE 2 लॉन्च होता है तो इस डिवाइस को खासतौर से भारत में ही मैन्युफैक्चर किया जाएगा। Tekz24 पर देखी गई पिछली रिपोर्ट से पता चला था कि इस डिवाइस में ग्लास बैक कवर मौजूद होगा ताकि डिवाइस वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट कर सके। Tekz24 की नई रिपोर्ट से पता चला है कि इस फोन को भारत में ही मैन्युफैक्चर किया जाएगा। इस तरह से स्थानीय फोंस के साथ Apple प्रतिस्पर्धा बना सकता है। स्मार्टफ़ोन, DSLR कैमरा लेंस और Wi-Fi प्रोजेक्टर पर Amazon दे रहा है ख़ास ऑफर्स

भारत में पिछले iPhone SE की सफलता को देखते हुए Apple इस डिवाइस को इंडिया-एक्सक्लूसिव लॉन्च कर सकता है। अगर Apple इस डिवाइस को भारत के अलावा किसी देश में नहीं बेचना चाहता है तो बजाए हमेशा की तरह Foxconn और Pegatron को ये काम देने के कंपनी इस डिवाइस को भारत में ही असेम्बल करवाएगी। हालाँकि अभी कंपनी ने इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है तो पूरी तरह इस रिपोर्ट पर यकीन नहीं किया जा सकता है।

अगर Apple Iphone SE की बात करें तो इस डिवाइस में 4-इंच की डिस्प्ले दी गई है और यह 64-बिट A9 प्रोसेसर से लैस है. Apple Iphone SE में ड्यूल-टोन फ़्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है. इस डिवाइस में 4K विडियो रिकॉर्ड की जा सकती है, साथ ही लाइव फोटो और एप्पल पे भी मौजूद है. एसी और एयर कूलर पर मिल रहे हैं डिस्काउंट ऑफर्स

इसके अलावा, Apple Iphone SE LED-बैकलिट मल्टी-टच कैपेसिटिव टचस्क्रीन से लैस है. इसकी डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1136 x 640 पिक्सल है. इस डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी के बारे में बात करें तो इसकी पिक्सल डेनसिटी 326 ppi है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo