63 हजार के धांसू डिस्काउंट के साथ आपका हो सकता है iPhone 12, Apple की इस नई स्कीम के बारे में यहाँ जानें एक एक डिटेल

63 हजार के धांसू डिस्काउंट के साथ आपका हो सकता है iPhone 12, Apple की इस नई स्कीम के बारे में यहाँ जानें एक एक डिटेल
HIGHLIGHTS

Apple की ओर से एक नए ऑफर यानी एप्पल ट्रेड इन ऑफर को पेश किया गया है

Apple के इस Trade In Offer के तहत आपको iPhone 12 पर भारी से भी ज्यादा भारी डिस्काउंट मिल सकता है

यहाँ हम आपको Trade In offer के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं, आइये जानते हैं कैसे काम करता है ये ऑफर?

हम सभी इस बार को जानते हैं कि Apple iPhone 12 सीरीज भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। लेकिन, जाहिर है, नए iPhone मॉडल की कीमत बहुत अधिक है, जिससे कई लोग जैसे मैं भी इस फोन को खरीदने की रेस से बाहर हो जाता हूँ, असल में iPhone 12 की कीमत भारत में वाकई ज्यादा है, लेकिन आप यहाँ जान सकते हैं कि असल में इन लाखों के फोंस को बनने आखिर कितने पैसे लगते हैं। यहाँ हम आपको बता देते हैं कि इसे महंगा इसलिए कहा जा रहा क्योंकि सबसे छोटा यानी सबसे निचला मॉडल ही यानी आईफोन 12 मिनी 69,900 रुपये से शुरू होता है, जो भारत में सबसे प्रीमियम रेंज के एंड्रॉइड फोन की तुलना में बेहद अधिक है। लेकिन जब Apple ने भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर लॉन्च किया, तो यह iPhone खरीदारों के लिए ट्रेड-इन विकल्प ऑफर लाया। यह ऑफर अनिवार्य रूप से नए iPhone की लागत को पुराने फोन के ट्रेड-इन से जुड़े पैसे के बराबर लाता है। 

यहाँ हम आपको आखिर यह Apple Trade In Offer है क्या इसके बारे में बताना शुरू करें, इसके पहले आपको बता देते हैं कि इस ऑफर के बाद आपको iPhone 12 पर लगभग Rs 63,000 की छूट मिल सकती है. इसके अलावा आपको यह भी बता देते है कि ट्रेड-इन आपकी बहुत ज्यादा मदद भी नहीं करने वाला है। Apple का ट्रेड-इन विकल्प अपने ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध है, यही कारण है कि इस विकल्प के लिए आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आखिर क्या आपकी लोकेशन इस श्रेणी में आती है, अगर नहीं तो आप इस सेवा का लाभ नहीं ले सकते हैं, हालाँकि, आपके पास डिवाइस पर एक्सचेंज ऑफर इसके बाद भी मिलने वाले हैं को आपको Cashify, फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसे अन्य पर मिल सकते हैं, जो आपके लोकेशन पर डिलीवर कर सकते हैं। इन वेबसाइटों पर बैंक छूट भी हैं, इसलिए आप एक समान छूट प्राप्त कर सकते हैं।

Apple Trade-in ऑफर कैसे करता है काम 

Apple वेबसाइट पर, iPhone सेक्शन में जाएं और जिस डिवाइस को आप खरीदना चाहते हैं उसे चुनें। लिस्टिंग के बगल में एक खरीदें बटन उपलब्ध है। इस पर क्लिक करें और आपको Apple के ऑनलाइन स्टोर पर ले जाया जाएगा। यहां जब आप ट्रेड-इन विकल्प देखेंगे।

iPhone 12 सीरीज मॉडल की प्रत्येक लिस्टिंग पर, Apple ने आपके पुराने डिवाइस के बदले अधिकतम राशि निर्दिष्ट की है। अब, Apple अपने पुराने iPhone मॉडल सहित कई प्रकार के मॉडल स्वीकार कर रहा है। आप बस हाँ पर क्लिक करें जब वेबसाइट आपसे पूछती है कि क्या आप किसी पुराने फोन पर ट्रेड इन करना चाहते हैं। यदि आपके क्षेत्र को कवर किया गया है, तो यह जांचने के लिए आपको अपना पिनकोड दर्ज करना होगा। 

अब अगर आपके पास ट्रेड इन करने के लिए iPhone है, तो येस पर क्लिक करें, इसके बाद अपने iPhone का सीरियल नंबर दर्ज करें। ऐप्पल अपने आईफ़ोन मॉडल का विवरण अपने स्टोरेज के साथ स्वचालित रूप से दिखाएगा। आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि आपके पुराने iPhone पर कोई नुकसान नहीं हुआ है, जो ट्रेड-इन के लिए भी एक शर्त है। यदि आपके iPhone में कोई बड़ी क्षति है, तो यह ट्रेड-इन के लिए योग्य नहीं होगा। लेकिन अगर यह सब अच्छा है, तो आप अंत में अपने iPhone का मूल्य देख सकते हैं। आपको इसके बाद अलग अलग iPhone की अलग अलग कीमत और इनपर मिलने वाला डिस्काउंट नजर आने वाला है। 

इसके अलावा अगर आपके पास एंड्राइड फोन है तो आप इस एंड्राइड फोन पर भी ट्रेड इन कर सकते हैं, इस लिस्ट में बहुत से एंड्राइड फोंस हो सकते हैं: 

Apple iPhone 12 की नई कीमत (ट्रेड-इन के बाद)

आपको बता देते है कि अगर आप नए iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोंस को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि आखिर ट्रेड इन करने के बाद आपको इनकी कीमत में क्या अंतर देखने को मिलने वाला है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि आप काफी कम कीमत में नई iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोंस को ले सकते हैं।

iPhone 12 Mini और iPhone 12 को लगभग Rs 22,000 के डिस्काउंट के साथ लिया जा सकता है, इसके लावा iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro max को आप लगभग Rs 34,000 के ऑफ के साथ खरीद सकते हैं. इसके अलावा डिस्काउंट के बाद iPhone 12 Mini को आप लगभग Rs 47,900 में ले सकते हैं, इसके अलावा अगर आप iPhone 12 ओ लेना चाहते है तो आप इसे Rs 57,900 में ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आप iPhone 12 Pro को लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लगभग Rs 85,900 देने होंगे। यहाँ अगर आप iPhone 12 Pro Max को लेना चाहते है तो यह आपको लगभग Rs 95,900 की कीमत में मिल सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo