BlackBerry का पहला डुअल कैमरा स्मार्टफोन BlackBerry KEY2 42,990 रूपये की कीमत में भारत में लॉन्च

BlackBerry का पहला डुअल कैमरा स्मार्टफोन BlackBerry KEY2 42,990 रूपये की कीमत में भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

इस डिवाइस को भारत में ही निर्मित किया गया है और 31 जुलाई से अमेज़न.इन पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

BlackBerry first dual camera smartphone BlackBerry KEY2 launched in India, cost Rs 42,990: भारत में BlackBerry के ब्रांड लाइसेंस Optiemus Infracom ने आज भारत में BlackBerry KEY2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, इस स्मार्टफोन को पिछले महीने न्यूयॉर्क में आयोजित हुए एक इवेंट में लॉन्च किया गया था और यह डिवाइस पिछले BlackBerry KEYone की जगह लेगा। यह कीबोर्ड बेस्ड स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 Kryo 260 ओक्टा कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है और यह 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है। इसके अलावा डिवाइस के स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 
 
BlackBerry KEY2 में 4.5 इंच की टच डिस्प्ले दी गई है और साथ ही QWERTY कीबोर्ड को भी शामिल किया गया है, कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर को स्पेस बार में एम्बेड किया है। यह एक FHD IPS LCD डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो (433 PPI ) 3:2 है। डिवाइस में 3500 mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ आती है और डिवाइस को 40 मिनटों में 50% तक चार्ज कर सकती है। यह मेड इन इंडिया डिवाइस है और 31 जुलाई से अमेज़न.इन पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

BlackBerry KEY2 लेटेस्ट एंड्राइड 8.1 ओरियो पर लॉन्च किया गया है जिसके ज़रिए यूज़र्स पूरे गूगल प्ले स्टोर्स और ऐप्स का लाभ उठा सकते हैं। डिवाइस में BlackBerry हब को भी शामिल किया गया है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह एक यूनीफाइड मैसेजिंग ऐप है जो सभी ईमेल्स, टेक्स्ट, सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सऐप आदि के सभी मैसेजेस को एक ही जगह शो करता है। BlackBerry हब का एक लाभ यह भी है कि इसके ज़रिए आप मल्टीपल ईमेल अकाउंट्स का उपयोग कर सकते हैं, और आपको ऐप्स के बीच स्विच करने की भी आवश्यकता नहीं है, आप एक ही जगह जीमेल, याहू मेल, आउटलुक, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य मेल प्रोवाइडर्स के अकाउंट्स उपयोग कर सकते हैं। 

ऑप्टिक्स की बात करें तो BlackBerry KEY2 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि डिवाइस को कंपनी का पहला डुअल कैमरा डिवाइस बनाता है। ये दोनों कैमरा 12 मेगापिक्सल के सेंसर्स हैं जो हाई और लो दोनों ही लाइट कंडीशंस में बढ़िया तस्वीर लेते हैं। इसके अलावा यह तेज़ ऑटो फोकस और इम्प्रूव्ड इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है। डिवाइस के फ्रंट पर सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी का कहना है कि नए पोर्ट्रेट मॉड और ऑप्टिकल सुपरज़ूम के ज़रिए रात में भी अच्छी तस्वीरें ली जा सकती हैं। BlackBerry KEY2 में गूगल लेंस को भी शामिल किया गया है। 

कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस ब्लूटूथ 5.0 LE, टाइप-C USB 3.0, USB, OTG, NFC, FM रेडियो सपोर्ट करता है और फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा डिवाइस में एक्सलेरोमीटर, मैग्नेटोमीटर, गायरोस्कोप, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट, हॉल इफ़ेक्ट सेंसर्स भी मौजूद हैं। 

BlackBerry KEY2 को भारत में 42,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है और यह डिवाइस 31 जुलाई से अमेज़न.इन पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा डिवाइस के साथ रिलायंस जियो का 4,450 रूपये तक का कैशबैक ऑफर भी मिल रहा है और ICICI बैंक ऑफर में 5% कैशबैक शामिल किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo