Blackberry ने आज Evolve और Evolve X स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, कीमत 24,990 रूपये

Blackberry ने आज Evolve और Evolve X स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, कीमत 24,990 रूपये
HIGHLIGHTS

BlackBerry Evolve को 24,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है और BlackBerry Evolve X को 34,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

कुछ समय से चर्चा में रहे Blackberry Evolve और Evolve X को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इन स्मार्टफोंस को भारत में Key2 के कुछ समय बाद ही लॉन्च किया गया है। इन स्मार्टफोंस को कंपनी ने कुछ बदलावों के साथ लॉन्च किया है, लगभग सभी स्पेक्स समान ही हैं। 

Evolve

बात करें Blackberry Evolve की तो इस स्मार्टफोन को 5.99 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2160 पिक्सल है और यह एक 403 PPI वाली IPS LCD स्क्रीन है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है ।  यह स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है और हॉट स्वैपेबल माइक्रो SD स्लॉट ऑफर करता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ओक्टा कोर 1.8 GHz प्रोसेसर से लैस है और एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। 

डिवाइस में 4000mAh की बैटरी मौजूद है और कनेक्टिविटी के लिए यह डिवाइस USB टाइप-C, USB 2.0, USB OTG, FM रेडियो सपोर्ट करता है। सेंसर्स की बात करें तो डिवाइस में फिंगरप्रिंट, एक्सलेरोमीटर, मैग्नेटोमीटर, गायरोस्कोप, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। 

ऑप्टिक्स की बात करें तो डिवाइस में 13MP+13MP का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटो फोकस, डुअल टोन LED फ़्लैश और HDR सपोर्ट के साथ आता है और डिवाइस के फ्रंट पर 16MP का कैमरा दिया गया है और यह सेल्फी फ़्लैश के साथ आता है। 

Evolve X

Evolve X में भी 5.99 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2160 पिक्सल है और यह एक 403 PPI वाली IPS LCD स्क्रीन है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है ।  यह स्मार्टफोन 6GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है और हॉट स्वैपेबल माइक्रो SD स्लॉट ऑफर करता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 ओक्टा कोर 1.8 GHz प्रोसेसर से लैस है और एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। 

इस स्मार्टफोन में भी Evolve की तरह 4000mAh की बैटरी दी गई है और यह बैटरी क्वालकॉम की क्विक चार्ज 3.0 तकनीक सपोर्ट करती है और यह फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। सेंसर्स की बात करें तो डिवाइस में फिंगरप्रिंट, एक्सलेरोमीटर, मैग्नेटोमीटर, गायरोस्कोप, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट सेंसर मौजूद हैं। 

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो डिवाइस में 12MP+13M का डुअल रियर क्मरा दिया गया है जो ऑटो फोकस, डुअल टोन LED फ़्लैश सपोर्ट करता है और फ्रंट कैमरा की बात करें तो डिवाइस में 16MP का कैमरा दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो BlackBerry Evolve को 24,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है और BlackBerry Evolve X को 34,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। BlackBerry Evolve X अगस्त 2018 के आखिर से खासतौर से अमेज़न.इन पर उपलब्ध हो जाएगा और BlackBerry Evolve सितम्बर के मध्य से सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह डिवाइस रिलायंस जियो के 3,950 रूपये कैशबैक ऑफर के साथ आता है और ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड से EMI ट्रांजेक्शन पर 5% इंस्टेंट कैशबैक मिल रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo