OnePlus 8 Pro में हो सकती वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, जानिये और कितने फोंस में है ये फीचर

द्वारा Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया Jan 24 2020
OnePlus 8 Pro में हो सकती वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, जानिये और कितने फोंस में है ये फीचर

Explore Machine Learning with Watson on IBM Cloud

Using machine learning, discover patterns and insights within unstructured data and develop a non-biased virtual assistant

Click here to know more

HIGHLIGHTS

एक नए लीक से सामने आ रहा है कि OnePlus के आगामी फोन में आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है

ऐसा कहा जा रहा है कि यह सपोर्ट आपको OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में मिल सकती है

OnePlus की ओर से उसके आगामी फोंस यानी OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को मई 2020 में लॉन्च किया जा सकता है

इंटरनेट पर सामने आ रही जानकारी के अनुसार, वनप्लस 8 प्रो वायरलेस चार्जिंग को स्पोर्ट कर सकता है। जानकारी ट्विटर पर लीकस्टर मैक्स जे के माध्यम से सामने आई है, जिन्होंने एक वायरलेस चार्जिंग पैड पर स्मार्टफोन चार्ज करने की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसके साथ कैप्शन लिखा, "चार्ज लाइक ए प्रो"। फोन स्पष्ट रूप से वनप्लस 8 प्रो की तरह नहीं दिखता है, लेकिन "चार्ज लाइक ए प्रो" कैप्शन ने कई लोगों को विश्वास दिलाया है कि आगामी वनप्लस 8 प्रो वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मौजूद होने वाला है। 

जहां अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है, इसी कारण इस जानकारी को चुटकी में नमक की तरह ही लेना चाहिए, क्योंकि वनप्लस के सीईओ Pete Lau  ने कहा है कि वह वॉर्प चार्ज के साथ आने वाली फास्ट चार्जिंग तकनीक की तुलना में "बहुत धीमी गति से" और "यह अभी इसके लायक नहीं है"। जैसी जानकारियां एक साक्षात्कार में दी हैं।

यह भी अनुमान लगाया गया है कि वायरलेस चार्जिंग क्षमताएं केवल वनप्लस 8 प्रो पर दिखाई देंगी  वनप्लस 8 पर नहीं। यह भी अनुमान लगाया गया है कि वनप्लस 8 लाइट को मिड-रेंज वनप्लस डिवाइस के तौर पर लाया जा सकता है।

नवंबर में, मैक्स जे ने भी ट्वीट किया कि वनप्लस 8 में 120Hz डिस्प्ले हो सकता है। जनवरी 2020 में, OnePlus ने 2K 120Hz डिस्प्ले के अस्तित्व की पुष्टि की। कंपनी के अनुसार, नई स्क्रीन में स्मूद वीडियो प्लेबैक और QHD + रिज़ॉल्यूशन के लिए MEMC तकनीक का उपयोग किया गया है। यह ब्राइटनेस नियंत्रण के 4096 स्तरों के साथ भी आता है।

अब जहां ONEPLUS 8 PRO nbsp; को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि इस मोबाइल फोन में आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला है। हालाँकि इसे पहला ऐसा मोबाइल फोन नहीं कहा जा सकता है जो इस तकनीकी के साथ बाजार में आयेगा। आपको बता देते हैं कि इसके अलावा भी कई स्मार्टफोंस में इस तकनीकी को पहले ही देखा जा चुका है। आज हम आपको इन स्मार्टफोंस के बारे में भी बताने वाले हैं। आपको बता देते हैं कि आगे हम आपको एक लिस्ट के माध्यम से बताने वाले है कि आखिर अन्य कितने फोंस पर वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है।

आखिर कितने फोंस पर पहले से मौजूद है वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट? 

Samsung Galaxy Note 9

आपको वायरलेस चार्जिंग तकनीकी Samsung Galaxy Note 9 पर मिल रही है. आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को अगस्त 2018 में लॉन्च किया गया था, इस मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको एक 6.4-इंच की स्क्रीन भी मिल रही है। स्मार्टफोन 2.7GHz के ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है।

Oppo F9 Pro

Samsung Galaxy Note 9 के अलावा वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट आपको Oppo F9 Pro में भी मिल रही है। इस मोबाइल को भी अगस्त 2018 में लॉन्च किया गया था। यह एक 3400mAh क्षमता की बैटरी से लैस है, इसके अलावा इसमें आपको एक 6.3-इंच की स्क्रीन मिल रही है, साथ ही मोबाइल फोन ओक्टा-कोर मीडियाटेक Helio P60 प्रोसेसर पर काम करता है। 

Apple iPhone X

Apple iPhone X में आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 2716mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें आपको एक 5.8-इंच की स्क्रीन मिल रही है। फोन में आपको 3GB की रैम मिल रही है। 

इसके अलावा इस लिस्ट में Google Pixel 3 XL, Google Pixel 3, iPhone XS Max, और Apple iPhone XR भी शामिल हैं। इसका मतलब है कि अगर ONEPLUS 8 PRO स्मार्टफोन में भी Wireless Charging सपोर्ट आती है तो इस लिस्ट में एक नया मोबाइल फोन भी शामिल हो जाने वाला है।

logo
Ashwani Kumar

iphoneX

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार