Apple iPhone SE (2018) के लीक हुए रेंडर से हुआ नौच डिस्प्ले का खुलासा

Apple iPhone SE (2018) के लीक हुए रेंडर से हुआ नौच डिस्प्ले का खुलासा
HIGHLIGHTS

स्क्रीन प्रोटेक्टर के लीक हुए प्रेस रेंडर से आगामी कॉम्पैक्ट डिवाइस का खुलासा हुआ है।

Apple ने 2016 में अपना iPhone SE लॉन्च किया था। हालाँकि, उसके बाद कंपनी ने अगली जनरेशन के iPhone SE के बारे में कुछ नहीं कहा था। अब दो साल पूरे होने के बाद भी अभी कंपनी की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन रुमर्स के अनुसार डिवाइस को अगले महीने होने वाली WWDC 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश किया जा सकता है। स्क्रीन प्रोटेक्टर के लीक हुए प्रेस रेंडर से आगामी कॉम्पैक्ट डिवाइस का खुलासा हुआ है। जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं, iPhone SE (2018) की डिस्प्ले के टॉप पर Apple iPhone X नौच मौजूद होगा।

पिछले रुमर्स से संकेत मिल रहे थे कि iPhone SE (2018) पिछले iPhone SE जैसा ही डिज़ाइन ऑफर करेगा, लेकिन mobilefun पब्लिकेशन दावा करता है कि नया iPhone SE पिछली जनरेशन के iPhone SE से छोटा होगा, ऐसा नौच डिस्प्ले और ऑल-स्क्रीन डिस्प्ले की वजह से होगा।

इन नए फीचर्स से होगा लैस

Apple iPhone SE (2018) में iPhone X जैसी समानताएं देखने को मिलेंगी। इनमें से पहली समानता टच आईडी की बजाए फेस आईडी का होना है। iPhone SE 2 फेस आईडी फंक्शन के साथ आएगा। दूसरी चीज़ है ग्लास बैक, इसका मतलब Apple इस डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट को भी शामिल करेगा।

इसके अलावा, रुमर्स यह भी संकेत दे चुके हैं कि डिवाइस में एप्पल A10 फ्यूज़न चिपसेट मौजूद होगा जिसे सबसे पहले Apple iPhone 7 डिवाइसेज में लॉन्च किया गया था। Apple iPhone SE (2018) में सिंगल रियर कैमरा मौजूद होगा और डिवाइस का हार्डवेयर iPhone 7 जैसा ही होगा। इसके अलावा डिवाइस में 2GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगा।

अभी हमारे पास डिवाइस की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन फेस आईडी और वायरलेस चार्जिंग से लैस यह डिवाइस सस्ता तो नहीं होने वाला है। कंपनी इस फोन को एक सस्ते फ़ोन की तरह नहीं लाएगी बल्कि इस फोन को कंपनी एक क कॉम्पैक्ट डिवाइस की तरह लॉन्च करेगी।

वाया, इमेज सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo