एप्पल iPhone 8 लैस होगा कर्व्ड OLED डिस्प्ले से

एप्पल iPhone 8 लैस होगा कर्व्ड OLED डिस्प्ले से
HIGHLIGHTS

एप्पल द्वारा सैमसंग से आर्डर किये जाने वाले सभी OLED पैनल डिस्प्ले प्लास्टिक के होते हैं इसीलिए अगले iPhone ने कुछ कयासों के अनुसार कर्व्ड OLED डिस्प्ले हो सकती है.

अभी हाल ही में आई एक खबर की माने तो एप्पल iPhone 8 के स्थान पर एप्पल iPhone 7s बाज़ार में लाएगी. इसके साथ ही OLED डिस्प्ले की भी खबरें आ रही थी. अगर साउथ कोरिया के कोरिया हेराल्ड की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो इसमें कहा गया है कि एप्पल द्वारा सैमसंग से आर्डर किये जाने वाले सभी OLED प्लास्टिक के हैं.

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि- “आने वाले नए iPhone में कर्व्ड OLED डिस्प्ले होने वाली है क्योंकि एप्पल ने सभी प्लास्टिक OLED आर्डर किये हैं ये ग्लास नहीं है. इसके अलावा अगर सैमसंग की बात करें तो उसका कहना है कि वह एप्पल को लगभग 100 मिलियन से कम के कर्व्ड OLED डिस्प्ले सप्लाई करने में सक्षम है.”

इससे पहले आई एक खबर पर गौर करें तो एप्पल अपने तीन नए आईपैड प्रो मॉडल्स पर काम कर रहा है जिन्हें वह साल 2017 में मार्च में पेश हो सकते हैं. इन तीन मॉडल्स में 9.7-इंच और 12.9-इंच वेरियंट के नए वर्जन शामिल होंगे. साथ ही एक 10.9-इंच मॉडल भी उतारा जायेगा, जिसमें डिस्प्ले के सभी तरफ किनारे मौजूद नहीं होंगे.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video

एप्पल 10.9-इंच आईपैड प्रो में डिस्प्ले के सभी तरफ किनारे मौजूद नहीं होंगे और यह फिजिकली 9.7-इंच आईपैड प्रो के जितना ही होगा, MacRumors ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी. MacRumors ने इस जानकारी का सोर्स Barclays Research को बताया है. इस डिवाइस में एज-टू-एज डिस्प्ले मौजूद हो सकती है, साथ ही इसमें होम बटन भी मौजूद न हो. 

इससे पहले KGI Securities स्थित एप्पल विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने कहा है कि, एप्पल जल्द ही एक नया आईपैड (10.5-इंच डिस्प्ले) पेश करेगी. जबकि जापान की एक वेबसाइट Macotakara ने कहा है कि, तीसरे आईपैड में 10.1-इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी. कई अफवाहों में जानकारी मिली है कि एप्पल 10-इंच डिस्प्ले से लैस आईपैड प्रो को पेश करेगा, लेकिन इसके डिस्प्ले के साइज़ के बारे में अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी पुष्टि नहीं की गई है.

Barclays ने कहा है कि, एप्पल का 9.7-इंच डिस्प्ले वाला आईपैड प्रो अब एक सस्ता आईपैड होगा, जैसे कि 7.9-इंच आईपैड मिनी है. MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल छोटे आईपैड मिनी को अपडेट नहीं करने वाली है और आईपैड मिनी 4 का निर्माण जारी रखेगी, जिसे सितम्बर 2015 में पेश किया गया था. फ़िलहाल एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, 12.9-इंच आईपैड प्रो में एक ट्रू टोन डिस्प्ले चार एम्बिएंट लाइट सेंसर मौजूद होंगे. 

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S8 में मौजूद हो सकती है 5.5-इंच की 4K डिस्प्ले

इसे भी देखें: ब्लैकबेरी ने पेश किया DTEK60, 5.5-इंच QHD डिस्प्ले और एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo