एप्पल WWDC 2018 में कर सकता है iPhone SE 2 लॉन्च

एप्पल WWDC 2018 में कर सकता है iPhone SE 2 लॉन्च
HIGHLIGHTS

रिपोर्ट के आधार पर, यह उम्मीद की जा रही है कि iPhone SE की जगह लेने के लिए एप्पल अपना नया फोन WWDC 2018 के दौरान लॉन्च कर सकता है जिसे अपग्रेडेड हार्डवेयर के साथ पेश किया जाएगा.

एप्पल इस साल WWDC के दौरान iPhone SE की जगह लेने के लिए नया फोन लॉन्च कर सकता है. चीन की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अपग्रेडेड iPhone SE लॉन्च करने के लिए तैयार है. चीन की वेबसाइट QQ बताती है कि आने वाला iPhone SE 2 एप्पल 10 चिपसेट और 2GB रैम से लैस हो सकता है और 32GB तथा 128GB स्टोरेज वेरिएन्ट्स में पेश किया जा सकता है. 

वेबसाइट यह भी दावा करती है कि इस फोन में टच आई डी को बनाए रख सकता है जो कि $500 के अन्दर की कीमत में आने वाले फोन के लिए समझ आता है. यह संभावना नहीं है हालाँकि, वेबसाइट का दावा है कि iPhone SE 2 में 4 इंच की डिस्प्ले के बजाए 4.2 इंच डिस्प्ले मौजूद होगी. अगर एप्पल एक नई स्क्रीन फिट करना है, तो उसे मौजूदा विनिर्माण प्रक्रिया की मरम्मत करना होगा और एक नया डिज़ाइन तैयार करना होगा.

बल्कि, एप्पल एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने कहा कि नया iPhone SE अपने पिछले फोन की तरह ही साइज़ और डायमेंशन्स बनाए रखेगा. एनालिस्ट के अनुसार, iPhone SE में वायरलेस चार्जिंग और फेस आई डी फीचर मौजूद नहीं होंगे. iPhone SE एक तंग बजट के तहत आईफोन एक्सपीरियंस की तलाश में विकल्प बना रहेगा. 

iPhone SE को भारत में मार्च 2016 में लॉन्च किया गया था, यह हैंडसेट काफी प्रसिद्ध रहा है. दो साल पुराना होने के बावजूद भी यह फोन लगातार बिकता है और एप्पल ने इसकी कॉस्ट को कम रखने के लिए इस डिवाइस की मैन्युफैक्चररिंग लोकली बैंगलोर में ही शुरू की हुई है. 

कई महीनों से यह डिवाइस अफवाहों में है. उम्मीद की जा रही है कि यह डिवाइस अधिक पॉवरफुल हार्डवेयर के साथ आएगा जिससे iOS 12 पर आराम से चले. लेकिन अधिक मॉडर्न-डे हार्डवेयर जैसे 3D सेंसर और वायरलेस चार्जिंग आदि की उम्मीद नहीं की जा सकती है. 

WWDC, कैलिफ़ोर्निया के सैन जोस कन्वेंशन सेंटर में 4 जून से 8 जून तक एप्पल का वार्षिक डेवलपर सम्मेलन होने की संभावना है. अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि iPhone SE 2 को वास्तव में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo