गूगल का अब तक का सबसे पॉवरफुल स्मार्टफ़ोन अब इस वजह से हो गया है और भी खास

गूगल का अब तक का सबसे पॉवरफुल स्मार्टफ़ोन अब इस वजह से हो गया है और भी खास
HIGHLIGHTS

एंड्राइड 8.1 को आधिकारिक तौर पर दिसम्बर में रिलीज़ किया जाना है. यह अपडेट सभी पिक्सल स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें, Pixel C, Nexus 5X और 6P शामिल हैं.

Google ने Pixel 2 और Pixel 2 XL के लिए एंड्राइड 8.1 बीटा अपडेट जरी किया है. यह अपडेट Pixel 2 रेंज के अन्दर विजुअल कोर चिप को खोलता है. अब तक यह चिप Pixel फोंस में शांत थी लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि यह अपनी इमेजिंग क्षमता को बढ़ाएगी. साथ ही विजुअल कोर को गूगल के HDR+ मॉड के लिए थर्ड-पार्टी डेवलपर्स द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है. 

इस अपडेट के साथ, डेवलपर्स ऐसे कैमरा ऐप्स बना सकते हैं जो न केवल HDR+ मॉड का इस्तेमाल करे बल्कि चिप का फायदा उठा कर प्रोसेसिंग स्पीड को भी बढ़ाए.

इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल के एंड्राइड बीटा प्रोग्राम पर साइन अप करना होगा. एंड्राइड 8.1 को दिसम्बर में अधिकारिक तौर पर रिलीज़ किया जा सकता है, तो अगर आपने बीटा प्रोग्राम में नामांकन नहीं किया है तो आप दिसम्बर तक इंतज़ार कर सकते हैं. इस समय Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel, Pixel XL, Pixel C, Nexus 5X और Nexus 6P को एंड्राइड 8.1 अपडेट दिया जाएगा. 

विजुअल कोर चिप को एक्टिवेट करने के अलावा, यह अपडेट लगभग एंड्राइड 8.1 सिस्टम छवियों को Pixel और Nexus डिवाइसेज़ में शामिल करता है. गूगल सुझाव देता है कि एंड्राइड 8.1 का आधिकारिक रिलीज़ जल्द ही है इसलिए एंड्रॉइड 8.1 के लिए डेवलपर्स अपने ऐप का परीक्षण करें. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo