श्याओमी Mi 5: 5-इंच की डिस्प्ले और 4GB रैम के साथ नवम्बर में लॉन्च?

श्याओमी Mi 5: 5-इंच की डिस्प्ले और 4GB रैम के साथ नवम्बर में लॉन्च?
HIGHLIGHTS

कुछ उड़ रही अफवाहों की माने तो श्याओमी के आने वाले नए स्मार्टफ़ोन श्याओमी Mi 5 में 5.5-इंच की QHD डिस्प्ले के साथ 4GB रैम और क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर हो सकता है.

कुछ आ रही खबरों के अनुसार अगर कहें तो श्याओमी अपने अगले Mi फ्लैगशिप डिवाइस Mi 5 पर काम कर रहा है. इस स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4GB रैम हो सकती है.

एक चीनी वेबसाइट के अनुसार, श्याओमी अपने अगले स्मार्टफ़ोन श्याओमी Mi5 IT 168 को इस साल नवम्बर में लॉन्च कर सकता है. इस स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 16/64 GB की इंटरनल स्टोरेज होगी. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की QHD डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सेल के साथ आपको मिलेगी. इसके अन्य लीक हुए स्पेसिफिकेशन हैं, इस स्मार्टफ़ोन में अल्ट्रा फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम है, जिसके लिए इसमें कोई बटन नहीं है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही इसमें एक यूएसबी टाइप सी कनेक्टर और इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन के साथ आपको एक 3000mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिलने वाली है. यह स्मार्टफ़ोन एल्युमीनियम से बना होगा और इसके साथ ही यह 5.1mm पतला भी हो सकता है.

पिछले कुछ समय में एक अफ़वाह यह भी उड़ रही थी कि श्याओमी एक Mi 5 प्लस फैबलेट लॉन्च करेगा. इस स्मार्टफ़ोन में 6-इंच की QHD बेज़ल-लेस डिस्प्ले है. इसके साथ ही इसमें 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज आपको इसके साथ मिल रही थी. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में बताया जा रहा है कि 16 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा होना था. यह दोनों ही स्मार्टफ़ोन नवम्बर में लॉन्च हो सकते हैं. इसके साथ ही कुछ अफवाहें तो यह भी दर्शा रही हैं कि श्याओमी एक और स्मार्टफ़ोन Mi 4S पर भी काम कर रहा है.

इसके अलावा श्याओमी ने अपना एक और स्मार्टफ़ोन श्याओमी Mi4i भी भारत में कुछ ही समय पहले लॉन्च किया था इसकी कीमत Rs. 12,999  थी. यह पोलीकार्बोनेट बॉडी के साथ 5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले जो पूरी तरह से 441ppi (फुली लैमिनेटेड OGS) से लैस है. यह एंड्राइड लोलीपॉप के साथ नए MiUI 6 पर चलता है, जो इंडियन-सेंट्रिक फीचर्स के साथ आता है.  यह नया MIUI 6 भारतीय भाषाओं जैसे हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम को सपोर्ट करता है. इसके अलावा यह सेकंड जेनेरेशन के स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर 64-बिट प्रोसेसर के साथ साथ 2GB रैम से भी लैस है. इसके कैमरा पर अपनी नज़र करें तो हम देखते हैं कि इस नए स्मार्टफ़ोन में टू टोन फ़्लैश के साथ 13 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इस फ़ोन में 3120mAh की बैटरी है, जो कम्पनी के मुताबिक़ 1.5 दिन तक चलती है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में ड्यूल-सिम, 4G, 3G, 2G (दोनों सिम स्लॉट्स में), वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1 और यूएसबी है.

सोर्स: फ़ोनएरीना, मोबाइल डैड

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo