एचपी ने दुनिया का पहला वीआर पीसी लॉन्च किया

एचपी ने दुनिया का पहला वीआर पीसी लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

एचपी इंडिया ने सोमवार को अपना वाणिज्यिक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) समाधानों और सेवाओं को भारतीय बाजार में पहली बार लॉन्च किया, जिसमें भारतीय कारोबारियों के लिए दुनिया का पहला पेशेवर वेयरेवल वीआर पीसी भी शामिल है।

एचपी इंडिया ने सोमवार को अपना वाणिज्यिक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) समाधानों और सेवाओं को भारतीय बाजार में पहली बार लॉन्च किया, जिसमें भारतीय कारोबारियों के लिए दुनिया का पहला पेशेवर वेयरेवल वीआर पीसी भी शामिल है। पीसी और प्रिंटिग दिग्गज ने एचपी 'जेडबुक 17' मोबाइल वर्कस्टेशन 1,65,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर, एचपी 'एलीटडेस्क 800' जी3 टॉवर 72,000 रुपये में तथा प्रोफेशनल वेयरेबल एचपी 'जेड वीआर' वैगपैक 3,25,000 रुपये में लॉन्च किया। 

एचपी इंक इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, "वीआर प्रौद्योगिकी का अधिकतम लाभ लेने के लिए ग्राहकों और भागीदारों के बीच एक सहयोगी संबंध की आवश्यकता होती है। एचपी भविष्य को ध्यान में रखते हुए शक्तिशाली वाणिज्यिक वीआर समाधान मुहैया कराता है।"

वाणिज्यिक वीआर समाधान और सेवाएं उद्यमों को अपने उत्पाद की डिजाइन, आर्किटेक्चर, हेल्थकेयर, फर्स्ट रेसपांडर प्रशिक्षण, ऑटोमोटिव व मनोरंजन में मदद करेंगी। 

'एचपी जेडबुक 17' मोबाइल वर्कस्टेशन की शक्ति व प्रदर्शन बेजोड़ है, जो वीआर कंटेट का शानदार अनुभव मुहैया कराता है। 

'एलीटडेस्क 800 जी3 टॉवर' एक वीआर सर्टिफाइड पीसी है, जिसे आधुनिक कार्यशालाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जिसका चेसिस 26 फीसदी छोटा है। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo