अब फोन्स ही नहीं टीवी पर भी देख पाएंगे YouTube Shorts, देखें कैसे

अब फोन्स ही नहीं टीवी पर भी देख पाएंगे YouTube Shorts, देखें कैसे
HIGHLIGHTS

यूट्यूब ने अपने वैश्विक उपयोगकर्ताओं के लिए टीवी पर अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप शॉर्ट्स को रिलीज करना शुरू कर दिया है।

अपडेट किया गया यूट्यूब स्मार्ट टीवी ऐप अब उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय वर्टिकल वीडियो को एक अनुकूलित अनुभव में देखने की अनुमति देगा।

यूट्यूब ने अपने वैश्विक उपयोगकर्ताओं के लिए टीवी पर अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप शॉर्ट्स को रिलीज करना शुरू कर दिया है। अपडेट किया गया यूट्यूब स्मार्ट टीवी ऐप अब उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय वर्टिकल वीडियो को एक अनुकूलित अनुभव में देखने की अनुमति देगा।

कंपनी ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, "जल्द ही आपके नजदीकी टीवी पर आ रहा है शॉर्ट्स! आज से, दर्शक घर पर ही बड़ी स्क्रीन पर इन शानदार वीडियो (60 सेकंड या उससे कम) का आनंद ले सकेंगे।"

डिजाइन रिलीज में, उपयोगकर्ताओं को 'अधिकतम' प्रोटोटाइप का एक संशोधित संस्करण दिखाई देगा।

कंपनी ने कहा, "हमने राइट साइड रेल के डिजाइन को सरल बनाया है, लेकिन भविष्य में रिलीज में अतिरिक्त कार्यक्षमता लाने पर विचार किया जाएगा। हमारा मानना है कि यह अनुभव शॉर्ट्स की मस्ती, विचित्रता को इस तरह से संतुलित करता है जो टीवी के लिए स्वाभाविक लगता है।"

Shorts

आने वाले हफ्तों में, यह अनुभव टीवी मॉडल (2019 और बाद के) और नए गेम कंसोल पर जारी किया जाएगा।

आप सीधे शॉर्ट पर क्लिक कर या रिमोट कंट्रोल पर ही प्ले और पॉज बटन का उपयोग कर शॉर्ट्स वीडियो को शुरू या बंद करने के लिए रिमोट का उपयोग कर सकते हैं।

यूट्यूब शॉर्ट्स को प्रतिदिन 30 अरब व्यूज मिल चुके हैं और यह तेजी से बढ़ रहा है।

यूट्यूब शॉर्ट-फॉर्म वाले वर्टिकल वीडियो को टीवी स्क्रीन पर लाने वाली पहली सेवा नहीं है। टिकटॉक पिछले कुछ समय से स्मार्ट टीवी इंटरफेस के साथ प्रयोग कर रहा है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo