Xiaomi SU7 EV: MWC 2024 में Xiaomi ने दिखाया Tesla को टक्कर देने वाला स्वैग
Xiaomi EV में आगामी HyperOS को भी इंटीग्रेट किया जा रहा है।
इसमें एक 16.1-इंच 3K Central Console, 56-इंच की HUD हेड-अप डिस्प्ले और अन्य बहुत कुछ मिलता है।
स्मार्ट कैबिन में स्नैपड्रैगन 8295 इन-कार चिप मिलती है इसके अलावा 30 TOPS तक की AI Computing Power भी मिलती है।
Xiaomi ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपना हाथ डाल दिया है। चीनी ब्रांड ने आखिरकार MWC 2024 में अपनी पहली कार से पर्दा उठा दिया है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है, जिसका नाम Xiaomi SU7 है। Xiaomi के स्मार्टफ़ोन के विपरीत, यह कार एक बजट में आने वाला प्रोडक्ट नहीं है, इसका लक्ष्य एलोन मस्क की टेस्ला के साथ प्रतिस्पर्धा करना है। देखने में ऐसा लगता है कि कार में मैकलेरन और पोर्शे दोनों के एलीमेंट्स का मिश्रण है।
Surveyलेकिन इसके फीचर्स की बात करें तो Xiaomi SU7 में आपको बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। यह कार हाइपरइंजन V8s ई-मोटर से लैस है, जो इसे 27,200 आरपीएम तक घूमने में सक्षम बनाती है, इसमें 425kW आउटपुट और 635Nm पीक टॉर्क है। एक इलेक्ट्रिक कार होने के नाते, वह भी एक स्मार्टफोन ब्रांड से, इसमें बहुत सारी तकनीक शामिल है। आइए अब आपको Xiaomi SU7 की चार दिलचस्प खूबियां के बारे में बताते हैं।
स्मार्ट केबिन इंटीग्रेशन के लिए Xiaomi HyperOS

जब कोई स्मार्टफोन कंपनी कार बाजार में प्रवेश करती है, तो वह निश्चित रूप से कुछ अनोखे फीचर्स प्रदान करती है, और इसमें कोई दोराय भी नहीं है। आगामी हाइपरओएस को Xiaomi EV में भी इंटीग्रेट किया गया है। यह इंटेलिजेंट ओएस स्मार्ट केबिन अनुभव को बढ़ाता है। यह सेंट्रल कंसोल, HUD हेड-अप डिस्प्ले, रोटेटिंग डैशबोर्ड और टैबलेट के लिए दो सीट-बैक एक्सटेंशन माउंट के एकीकरण में मदद करता है। यह स्नैपड्रैगन 8295 इन-कार चिप और 30 TOPS तक की AI कंप्यूटिंग शक्ति से काम करता है।
Xiaomi EV स्मार्ट केबिन
Xiaomi SU7 में “Human-Electric” इंटरेक्शन आर्किटेक्चर दिखाया गया है। आपको 16.1-इंच 3K सेंट्रल कंसोल, 56-इंच HUD हेड-अप डिस्प्ले, 7.1-इंच घूमने वाला डैशबोर्ड और एक क्रॉस-डिवाइस कनेक्शन मिलता है।
CBT इंटीग्रेटेड बैटरी तकनीकी

अब आते हैं बैटरी पर, इसमें अत्याधुनिक CTB इंटीग्रेटेड बैटरी तकनीक है। इसने Xiaomi को 77.8% की बैटरी एकीकरण दक्षता तक पहुंचने की अनुमति दी है। Xiaomi के अनुसार, यह संख्या वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक है। यह 150kWh तक की अधिकतम बैटरी क्षमता और सैद्धांतिक CLTC रिचार्ज रेंज प्रदान करता है जो 1200 किमी तक जाने के लिए डिजाइन की गई है।
ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए BEV Technology
Xiaomi ने ऑटोनॉमस ड्राइविंग के लिए एडेप्टिव BEV टेक्नोलॉजी को शामिल किया है। यह एक धारणा ग्रिड प्रदान करता है जो 5 सेमी से 250 मीटर तक होता है। यह ड्राइवरों को विभिन्न परिदृश्यों में व्यापक दृश्यता, विस्तारित दृष्टि और सटीकता प्रदान करता है।
Ashwani Kumar
Ashwani Kumar has been the heart of Digit Hindi for nearly nine years, now serving as Senior Editor and leading the Vernac team with passion. He’s known for making complex tech simple and relatable, helping millions discover gadgets, reviews, and news in their own language. Ashwani’s approachable writing and commitment have turned Digit Hindi into a trusted tech haven for regional readers across India, bridging the gap between technology and everyday life. View Full Profile