एंड्रायड ओरियो 8.1 में वाईफाई स्पीड जांच की सुविधा

एंड्रायड ओरियो 8.1 में वाईफाई स्पीड जांच की सुविधा
HIGHLIGHTS

पहली बार एंड्रायड ओरियो अपने यूजर्स को किसी वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करने से पहले उसकी स्पीड का अंदाजा लगाने की सुविधा प्रदान करेगी.

गूगल ने एंड्रायड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) में ओपन नेटवर्क के लिए वाईफाई स्पीड लेबल जारी करना शुरू कर दिया है, जिससे यूजर्स को वाई फाई की स्पीड का पहले ही पता चल जाएगा और वे यह फैसला कर सकेंगे कि किस नेटवर्क से वाईफाई को कनेक्ट करना है।

एंड्रायड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंगलवार को ट्वीट कर बताया गया, "सार्वजनिक वाईफाई की स्पीड में असमानता हो सकती है। पहली बार एंड्रायड ओरियो अपने यूजर्स को किसी वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करने से पहले उसकी स्पीड का अंदाजा लगाने की सुविधा प्रदान करेगी।"

स्लैशगीयर के मुताबिक, नया स्पीड लेबल अधिक उपयोगी अवलोकन प्रदान करेगा, हालांकि यह सटीक नहीं है। यह लेबल्स उपलब्ध वाईफाई कनेक्शन की सूची में नेटवर्क को चार श्रेणियों में बांट कर दिखाएगा। ये श्रेणियां हैं – स्लो, ओके, फास्ट और वेरी फास्ट। 

स्लो का मतलब है कि फोन पर कॉल और मैसेज भेजा जा सकता है, लेकिन इंटरनेट सर्फि ग मुश्किल है। ओके का मतलब है कि इतनी स्पीड है कि वेबपेज पढ़े जा सकते हैं, सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा सकता है और म्यूजिक स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है। 

वहीं, फास्ट का मतलब है कि इंटरनेट से वीडियो चलाई जा सकती है और वेरी फास्ट का मतलब है कि बहुत ही उच्च गुणवत्ता के वीडियोज भी इंटरनेट से सीधे देखे जा सकते हैं।  जो यूजर्स इस सुविधा का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं, वे सेटिंग्स में जाकर इसे बंद कर सकते हैं। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo