रहस्यों के जाल में उलझा देंगी ये 8 मिस्ट्री थ्रिलर फिल्में और वेब सीरीज, JioCinema समेत इन OTT ऐप्स पर अभी देखें

रहस्यों के जाल में उलझा देंगी ये 8 मिस्ट्री थ्रिलर फिल्में और वेब सीरीज, JioCinema समेत इन OTT ऐप्स पर अभी देखें
HIGHLIGHTS

बॉलीवुड मिस्ट्री थ्रिलर की दुनिया ने हाल ही में बड़े पैमाने पर आगे बढ़ने का अनुभव किया है।

इस तरह इसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय शैलियों में से एक के तौर पर अपनी जगह बना ली है।

अलग-अलग शैलियों वाली फिल्में मिस्ट्री फिक्शन की कॉमन थीम को अपनी कहानियों में शामिल करती हैं।

Bollywood Mystery Thriller की दुनिया ने हाल ही में बड़े पैमाने पर आगे बढ़ने का अनुभव किया है, जिससे इसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय शैलियों में से एक के तौर पर अपनी जगह बना ली है। अलग-अलग शैलियों वाली फिल्में मिस्ट्री फिक्शन की कॉमन थीम को अपनी कहानियों में शामिल करती हैं। “आश्रम”, “आर्या”, “द ग्रेट इंडियन मर्डर” जैसी फिल्मों और वेब सीरीज से लेकर “ये काली काली आंखें” तक, Netflix, Amazon Prime Video, Hotstar, Zee5, JioCinema और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर इन OTT फिल्मों और वेब सीरीज का एक बेहतरीन संग्रह मिस्ट्री थ्रिलर के शौकीनों का इंतजार कर रहा है।

The Great Indian Murder (Disney+ Hotstar)

“The Great Indian Murder” एक हाई-प्रोफाइल हत्या की कहानी है जो दो पुलिसवालों के इर्द-गिर्द घूमती है। एक अनुभवी लेकिन परेशान पुलिस वाला और एक युवा और ईमानदार पुलिस वाला इस जटिल मामले को सुलझाने की कोशिश करते हैं। यह सीरीज पेचीदा रिश्तों, भ्रष्टाचार और न्याय की लड़ाई को दर्शाती है।

Yeh Kaali Kaali Aankhen (Netflix)

इस वेब सीरीज में एक छोटे शहर का लड़का विक्रांत अपनी प्रेमिका शिखा से शादी करना चाहता है। लेकिन, एक ताकतवर राजनेता की बेटी पूर्वा, विक्रांत पर मोहित हो जाती है और उसे हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार होती है। विक्रांत, पूर्वा के जाल से बचने और शिखा के साथ रहने के लिए संघर्ष करता है। यह कहानी प्यार, धोखे और बदले की है, जो आपको अंत तक बांधे रखेगी।

Aarya (Disney+ Hotstar)

आर्या एक ऐसी महिला है जिसका परिवार ड्रग्स के धंधे में फंसा होता है। उसके दुश्मन उसके परिवार को मार देते हैं। अब आर्या को अपनी जान बचाने के साथ-साथ अपने परिवार का बदला लेना है। इस रास्ते में उसे कई खतरों का सामना करना पड़ता है।

Jaane Jaan (Netflix)

करीना कपूर खान ने जाने जाँ नाम की नेटफ्लिक्स फिल्म के साथ OTT पर डेब्यू किया था। इस फिल्म का निर्देशन सुजॉय घोष द्वारा किया गया है। इस फिल्म में जयदीप अहलावत और विजय वर्मा भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। Keigo Higashino के उपन्यास The Devotion of Suspect X से ली गई यह रहस्यों से भरी थ्रिलर फिल्म करीना के किरदार पर केंद्रित है। उसे अपने बुरा बर्ताव करने वाले पहले पति की नाउम्मीद वापसी का सामना करना पड़ता है। जैसे-जैसे तनाव बढ़ता है, वह अपने पड़ोसी से अपने पति की हत्या को छिपाने की कोशिश करती है, जबकि एक पुलिस ऑफिसर उसका पीछा कर रहा होता है।

The Night Manager (Disney+ Hotstar)

आदित्य रॉय कपूर द्वारा निभाया गया किरदार शान सेनगुप्ता ढाका में एक होटल में नाइट मैनेजर के तौर पर काम करता है। एक विदेशी लड़की उससे मदद मांगती है जो शान को एक बड़े अपराधी गिरोह से जोड़ देती है। फिर उसे खुफिया विभाग का साथ मिलता है और वह एक खतरनाक हथियार तस्कर को फंसाने के लिए उसके गुप्त समूह में घुसपैठ करता है। यह एक जानलेवा जाल है जहाँ शान को अपनी असली पहचान छुपाते हुए दुश्मन को मात देनी है।

Drishyam 2 (Amazon Prime Video)

Drishyam 2 में विजय सलगांवकर (अजय देवगन) अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। लेकिन 7 साल पहले हुए मामले की वजह से उनकी परेशानियां खत्म नहीं होतीं। पुलिस अब भी सबूत ढूंढ रही है, खासकर मीरा देशमुख (तबू) जो उस वक्त की इंस्पेक्टर जनरल थीं। इस बार उनके साथ तरुण आहलवात (अक्षय खन्ना) भी हैं। क्या विजय इस बार भी अपने परिवार को बचा पाएंगे? यह फिल्म देखने लायक है!

Aashram (MX Player)

आश्रम बॉबी देओल की एक वेब सीरीज है जिसकी कहानी बाबा निराला की है जो एक कपटी गुरु होता है। वह अपने आश्रम में लोगों की श्रद्धा का फायदा उठाकर धन इकट्ठा करता है और राजनीतिक प्रभाव भी जमाता है। एक ईमानदार पुलिस वाला उसकी काली करतूतों को उजागर करने की कोशिश करता है। यह सिलसिला भक्ति, भ्रष्टाचार और सच के बीच टकराव का है।

NH10 (Amazon Prime Video)

लिस्ट की आखिरी फिल्म NH10 की कहानी की बात करें तो यहाँ, एक शहरी कपल रोमांटिक रोड ट्रिप पर निकलता है, लेकिन रास्ते में गुंडों से उनकी मुठभेड़ हो जाती है। हिंसा और खौफ से भरे इस सफर में उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल जाती है। पत्नी को बचाने के लिए पति को अपनी हिम्मत जुटानी पड़ती है और एक खतरनाक जंग लड़नी पड़ती है। यह कहानी जंगल के कानून और जिंदगी की असली कीमत के बारे में है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo